मोदी सरकार द्वारा लाया गया ये बजट, एक दूरदर्शी बजट है

भिवानी – मोदी सरकार द्वारा लाया गया ये बजट, एक दूरदर्शी बजट है, जो भारत की अर्थव्यवस्था का स्केल बदलने वाला बजट साबित होगा. ये बजट भारत को आत्मनिर्भर बनाने के साथ स्वतंत्रता के 100वें वर्ष के नए भारत की नींव डालेगा. इसके लिए पीएम मोदी जी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी का अभिनंदन करता हूं. उक्त शब्द पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा ने आज पेश बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहे !

उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद वैश्विक आर्थिक जगत में उत्पन्न हुए अवसरों का दोहन करके प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में भारत को विश्व की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाने में सहायक होगा.पूर्व शिक्षा मंत्री प्रोफेसर रामबिलास शर्मा ने कहा कि इस बजट में गरीब कल्याण पर जोर दिया गया है.गरीबों के जीवनस्तर को बेहतर करने के लिए मोदी जी संकल्पित हैं. इसी संकल्प को गति देते हुए मोदीजी ने हर घर जल योजना में 60000 करोड़ रुपये से 3.83 करोड़ घरों को शुद्ध पेयजल और पीएम आवास योजना में 48000 रुपये करोड़ से 80 लाख गरीबों को घर देने का निर्णय लिया है.

रामबिलास शर्मा ने कहा कि इस बजट का एक महत्वपूर्ण पहलू है- गरीब का कल्याण. हर गरीब के पास पक्का घर हो, नल से जल आता हो, उसके पास शौचालय हो, गैस की सुविधा हो, इन सभी पर विशेष ध्यान दिया गया है. इसके साथ ही आधुनिक इंटरनेट कनेक्टिविटी पर भी उतना ही जोर है. मैं वित्त मंत्री निर्मला जी और उनकी पूरी टीम को इस लोगों के अनुकूल और प्रगतिशील बजट के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

error: Content is protected !!