सरकार द्वारा किसानों से वादाखिलाफी के विरोध में मनाएंगे ”विश्वासघात दिवस”
राष्ट्रपति के नाम सौंपेंगे ज्ञापन।

गुरुग्राम।दिनांक 30 जनवरी,2022 – संयुक्त किसान मोर्चा गुरुग्राम के अध्यक्ष चौधरी संतोख सिंह,गजे सिंह कबलाना,बीरू सरपंच,अनिल पंवार तथा ऊषा सरोहा ने संयुक्त बयान में बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 31 जनवरी को देश भर में “विश्वासघात दिवस” मनाया जाएगा और जिला और तहसील स्तर पर बड़े रोष प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे। मोर्चे से जुड़े सभी किसान संगठन जोर शोर से इसकी तैयारी में जुटे हैं।

याद रहे कि किसानों के साथ हुए धोखे का विरोध करने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने 15 जनवरी की अपनी बैठक में यह फैसला किया था।इन प्रदर्शनों में केंद्र सरकार के नाम ज्ञापन भी दिया जाएगा।

सरकार का किसान विरोधी रुख इस बात से जाहिर हो जाता है कि 15 जनवरी के फैसले के बाद भी भारत सरकार ने 9 दिसंबर के अपने पत्र में किया कोई वादा पूरा नहीं किया है।आंदोलन के दौरान हुए केसों को तत्काल वापस लेने और शहीद परिवारों को मुआवजा देने के वादे पर पिछले दो सप्ताह में कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। एमएसपी के मुद्दे पर सरकार ने कमेटी के गठन की कोई घोषणा नहीं की है। इसलिए मोर्चे ने देशभर में किसानों से आह्वान किया है कि वह “विश्वासघात दिवस” के माध्यम से सरकार तक अपना रोष पहुँचाएँ।

गुरुग्राम में राजीव चौक के नज़दीक किसान धाम धरना स्थल पर इकट्ठा होकर रोष प्रदर्शन करते हुए उपायुक्त कार्यालय तक जाएंगे तथा अपनी माँगो को पूरा करवाने के लिए राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपेंगे।

error: Content is protected !!