आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के आंदोलन के प्रति भाजपा खट्टर सरकार का रवैया बेहद ही असंवेदनशील व दमनात्मक है जो बताता है कि हरियाणा भाजपा सरकार ना केवल कर्मचारी विरोधी है अपितु महिला विरोधी भी है। विद्रोही

रेवाडी, 29 जनवरी 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि 53 दिनों से चल रहे आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के आंदोलन के प्रति भाजपा खट्टर सरकार का रवैया बेहद ही असंवेदनशील व दमनात्मक है जो बताता है कि हरियाणा भाजपा सरकार ना केवल कर्मचारी विरोधी है अपितु महिला विरोधी भी है। विद्रोही ने कहा कि रेवाडी में पिछले 53 दिनों से सैकडों की संख्या में आंगनवाडी महिला कार्यकर्ता व हैल्पर्स नेताजी सुभाषचन्द्र बोस पार्क में धरने पर बैठी है, पर सरकार व प्रशासन का रवैया सकारात्मक न होकर दमनात्मक है। रेवाडी में स्थानीय सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने जहां खुद पहल करके अपने निजी सचिव को आंदोलनरत आंगनवाडी कार्यकर्ताओं की समस्याओं को जानने व उनका ज्ञापन लेने के लिए भेजकर अच्छी पहल की, वहीं भाजपा से कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव का आंगनवाडीकर्मी विरोधी रवैया हैरान करने वाला है।

विद्रोही ने कहा कि गणतंत्र दिवस पर आंगनवाडी से सम्बन्धित विभाग की मंत्री कमलेश ढांडा को ज्ञापन देते समय कोसली विधायक लक्ष्मण सिंह यादव का बेगानी शादी में अब्दुला दिवाना बनकर अडंगा डालना व आंदोलनकारी आंगनवाडी कार्यकर्ताओं को मंत्री से अपनी समस्याएं बताने में अवरोध पैदा करना दुर्भाग्यपूर्ण व सत्ता अहंकार की पराकाष्ठा है। विद्रोही ने कहा कि एक चुने हुए जनप्रतिनिधि से ऐसे महिला विरोधी आचरण की आशा भी नही की जा सकती। मुख्यमंत्री खट्टर से लेकर भाजपा मंत्रीयों व विधायकों में सत्ता अहंकार सिर चढकरे बोल रहा है जो आमजनों के लिए बड़ी परेशानी का सबब है। जनसमस्याओं के लिए आंदोलनरत संगठनों व यूनियनों के प्रति भाजपाईयों का सत्ता अहंकारी रवैया समझ से परे है। विद्रोही ने मुख्यमंत्री से मांग की कि वे आंदोलनरत आंगनवाडी महिलाकर्मियों की मांगों को मानकर अनावश्यक टकराव खत्म करे और महिला विरोधी रवैये को छोड़े।

error: Content is protected !!