मुख्यमंत्री ने खुलेआम ऐलान किया है कि हरियाणा में केवल उन्ही की जाति के लोगों में सरकारी नियुक्तियां पाने की प्रतिभा है, अन्य जातिया अयोग्य है : विद्रोही

27 जनवरी 2022 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि भाजपा खटटर सरकार राजनीतिक, प्रशासनिक, संवैद्यानिक व सरकारी संस्थाओं की नियुक्तियों में नग्न जातिवाद कर रही है और सभी महत्वपूर्ण पदों पर केवल तीन जातियों के संघीयों को ही सत्ता दुरूपयोग से बैठाया जा रहा है। विद्रोही ने कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर हरियाणा में जातिवाद के आधार पर काम करने का आरोप लगाने वाली भाजपा आज सत्ता पर काबिज होने के बाद ना केवल तीन जातियों के संघीयों को ही सरकारी रेवडिय़ा दे रही है अपितु इन तीन जातियों में भी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की जाति को ही विशेष महत्व दिया जा रहा है। कांग्रेस पर जातिवाद का आरोप लगाने वाले संघी अब खुद जातिवाद का नग्न नाच करके घोर जातिवादी आचरण कर रहे है। अभी हरियाणा महिला आयोग व हरियाणा में दो सूचना आयुक्तों की नियुक्तियों में एक जाति विशेष के ही लोगों को नियुक्तिया देकर मुख्यमंत्री ने खुलेआम ऐलान किया है कि हरियाणा में केवल उन्ही की जाति के लोगों में सरकारी नियुक्तियां पाने की प्रतिभा है, अन्य जातिया अयोग्य है। 

विद्रोही ने कहा कि विगत सात सालों में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर के नेतृत्व में प्रदेश में विभिन्न संस्थानों में की गई राजनीतिक नियुक्तियों, प्रशासन व पुलिस के महत्वपूर्ण पदों, विश्वविद्यालयों के उपकुपतियों, कुलसचिवों, संवैद्यानिक संस्थाओं, एचपीएससी, एचएसएससी प्रमुखों की नियुक्तियों का गहराई से अध्ययन करने से खुद प्रमाणित हो रहा है कि सभी नियुक्तियां तीन जातियों को ही दी जा रही है। इन तीन जातियों में भी केवल संघीयों को ही महत्वपूर्ण पदों पर सुनियोजित ढंग से बैठाया जा रहा है और इन तीन जातियों में भी मुख्यमंत्री की खुद की जाति को ही विशेष प्राथमिकता दी जा रही है।

विद्रोही ने कहा कि प्रदेश में भाजपा खट्टर सरकार में सुनियोजित ढंग से जातिवाद का नग्न नाच करके सरकारी खजाने को तीन जातियों के संघीयों को लूटने के लिए छोड दिया है। तुम्हारा जातिवाद प्रदेश के लिए घातक और संघी जातिवाद प्रदेश हित का पुण्र्य कार्य, यह संघी सोच प्रदेश को बर्बादी के कगार पर पहुंचाकर अंदर-अंदर इस कदर तोड़ व बाट रही है कि एक दिन प्रदेश में ऐसा विस्फोट होगा जो संभाले से भी नही संभलेगा। विद्रोही ने मुख्यमंत्री को खुली चुनौती देते हुए कहा कि यदि मेरा उन पर लगाया गया जातिवाद का आरोप गलत है तो वे अपने शासनकाल में की गई सभी राजनैतिक नियुक्तियों, प्रशासन, पुलिस की मलाईदार पोस्टों पर की गई ट्रांसफर व पोस्टिंग, सीएमओ कार्यालय में की गई नियुक्तियों पर एक श्वेत पत्र जारी करके खट्टर सरकार में महत्वपूर्ण नियुक्तियां पाने व्यक्ति का जाति के साथ विस्तृत ब्यौरा जारी करने की हिम्मत दिखाये।

error: Content is protected !!