सरकार की वादाखलाफी को लेकर फोगाट 19 की हुई अहम बैठक, बैठक में अनेक मुद्दों पर हुई बातचीत

31 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा विश्वासघात दिवस पर शहर में प्रदर्शन करेगा।
केंद्र सरकार का जिला मुख्यालय पर पुतला फूंकेगे।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

28 जनवरी,वार शुक्रवार को दादरी जिले की सर्वखाप सर्वसंगठन की महापंचायत बाबा स्वामी दयाल धाम पर प्रधान बलवन्त सिंह की अध्यक्षता मे हुई। खाप फौगाट 19 की हुई बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा के आदेशानुसार किसान आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के परिवारों को मुआवजा का न मिलना, एमएसपी पर कानून न बनना, किसानों के ऊपर आंदोलन के दौरान हुए मुकदमे वापस ना लेना, मन्त्री अजय मिश्रा टेनी के लड़के पर आरोप सिद्ध होने के बावजूद भी अजय मिश्र टेनी को बर्खास्त न करना आदि सभी मुद्दों पर सरकार ने अपनी वादाखिलाफी दिखाना पर चर्चा हुई। इस प्रकार सरकार की वादाखिलाफी को देखते हुए किसान मोर्चा ने यह फैसला लिया कि 31 जनवरी सुबह 10 बजे जिला व तहसील स्तर पर हर जगह पूरे भारत में सरकार का विरोध करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकेगे। वहीं उपायुक्त के माध्यम से प्रदर्शन के दौरान राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा जाएगा।

सरकार की वादाखिलाफी के अलावा बैठक में प्रशासन की लापरवाही व अन्याय के खिलाफ भी अनेक मुद्दों पर बातचीत हुई

उन्होंने कहा कि दादरी आरटीओ द्वारा किसानों के ट्रैक्टरों का चालान काटना। जिला के किसानों की काफी दिनों से यह शिकायत आ रही है  कि हमारे दादरी जिले की आरटीओ साहिबा किसानों के ट्रैक्टरों का 30/50 हजार तक के चालान काट देती है जो कि किसानों के साथ सरासर अन्याय है। यह किसानों के साथ अत्याचार है, जिसे कतई भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।उन्होंने कहा कि खाप आरटीओ तुरंत प्रभाव से ट्रैक्टरों पर चालान बंद किए जाने की भी मांग की है। यदि उक्त मांग पूरी नहीं होती है तो बड़े स्तर पर जनसैलाब के साथ आन्दोलन की शुरूआत होगी और दादरी का चक्का जाम किया जाएगा जिसकी जिम्मेवारी सिर्फ और सिर्फ जिला प्रशासन होगा।

(2) इसके अतिरिक्त दूसरा मुद्दा जिले के बिजली कर्मचारी जो कि रात्रि मे छापा मारने के लिए घरों में घुस जाते हैं, इनको तत्काल प्रभाव से रोका जाए अन्यथा कोई भी अनहोनी हो सकती है जिसका जिम्मेवारी बिजली विभाग की होगा।

 (3) बारिश के मौसम में ज्यादा बारिश होने की वजह से किसानों के गेहूं व सरसों की फसल में काफी नुकसान हुआ है। प्रशासन से किसानों की यह विनती है कि किसानों की फसल की स्पेशल गिरदावरी करवाकर उनको उचित मुआवजा दिया जाए ताकि किसानों के भूखा मरने की नौबत ना आए।

इस अवसर पर जिले की फौगाट खाप 19 के उपप्रधान धर्मपाल खजांची, राजबीर, सांगवान खाप 40 के सचिव नरसिंह डीपीई, मास्टर ताराचंद, श्योराण खाप 25 के प्रधान बिजेंद्र सिंह बेरला, चिडि़या पचगामा के प्रधान राजवीर शास्त्री, पंवार खाप के प्रधान मास्टर महावीर सिंह रानीला, सतगामा प्रधान जगबीर सिंह चेयरमैन, प्रवीन इमलोटा, किसान नेता राजू मान, शहीद भगत सिंह सेना अध्यक्षा दादा गुरू कृष्ण फौगाट, अन्नदाता यूनियन के प्रधान रामकुमार कादयान, फैम के प्रधान जयभगवान मस्ताना, काठ मंडी प्रधान राज कुमार जांगड़ा, आशा वर्कर प्रधान कमलेश भैरवी, किसान यूनियन के प्रधान रणधीर सिंह कुुंगड, कर्मचारी यूनियन के प्रधान राजकुमार घिकाड़ा, हरियाणा रोडवेज के प्रधान रणबीर सिंह गहलावत, रिटायर्ड जीएम रोडवेज धनराज कुंडू, बाल्मीकि समाज से प्रधान सुंदर सिंह, संजय बिडलान, रविदास सभा के प्रधान महावीर सिंह, ब्राह्मण सभा के प्रधान राहुल मराठा, 1983 बर्खास्त पीटीआई के प्रधान सज्जन सिंह,  इंटक की अध्यक्ष प्रेम अचीना, जोरावर सिंह, विनोद मौडी, बिरही कन्नी प्रधान दिलबाग सिंह, कन्नी प्रधान सूरजभान, ईश्वर सिंह फोगाट, खाप 19 से नत्थूराम फोगाट, छोटू फोगाट, महिपाल फोगाट, लक्ष्मण राम फोगाट, शिव कुमार पंडित, सोमबीर, ईश्वर, धर्मपाल बोस रावलधी, ईश्वर फौगाट, अमित फौगाट सहित अनेको पदाधिकारियो ने विचार रखें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!