गणतंत्र दिवस समारोह को शांति पूर्वक संपन्न कराने के लिए झज्जर पुलिस ने किये सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध

सुरक्षा के मध्येनजर अलग-2 स्थानों पर लगाए गए 34 विशेष नाके

झज्जर सोनू धनखड़

झज्जर पुलिस द्वारा गणतन्त्र दिवस समारोह को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए पूरे जिले में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। 26 जनवरी को गणतन्त्र दिवस के उपलक्ष्य में जिला स्तरीय मुख्य समारोह नया बस अड्डा झज्जर के नजदीक रोडवेज कर्मशाला में आयोजित होगा तथा उपमंडल स्तर पर समारोह बादली, बेरी व बहादुरगढ़ में आयोजित किये जायेगें। स्थानीय पुलिस द्वारा जिला मुख्यालय तथा उपमंडल स्तर पर होने वाले समारोह को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए एसपी श्री वसीम अकरम के दिशा निर्देश अनुसार चप्पे-चप्पे पर निगरानी सहित सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। झज्जर, बहादुरगढ़, बेरी व बादली क्षेत्र में अलग-अलग विशेष सुरक्षा नाके लगाए गए हैं।
जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान हरियाणा रोडवेज कर्मशाला झज्जर के प्रांगण व आसपास के एरिया में सुरक्षा के मध्येनजर कड़ी निगाह रखी जाएगी। बस अड्डा झज्जर व रोडवेज कर्मशाला झज्जर के आसपास सुरक्षा के मध्येनजर समारोह के सम्पन्न होने तक नाकाबंदी करके संदिग्ध व्यक्तियों/वाहनों की जांच व प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। समारोह में आने वाले वाहनों के लिए अलग-अलग पार्किंग की व्यवस्था की गई है। सभी वाहनों को निर्धारित की गई पार्किंग में खड़ा कराया जाएगा। अधिकारियो की गाड़ियों के लिए रोडवेज वर्कशॉप में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। वहीं आमजन के वाहनों के लिए कर्मशाला के अंदर मंदिर के सामने, लॉरेंस स्कूल के सामने व पेट्रोल पंप तक खाली जगह पर तथा नया बस अड्डा झज्जर में पार्किंग की व्यवस्था की गई है। बस अड्डा व कर्मशाला के बाहर मुख्य मार्ग पर वाहन सुचारू रूप से चले इसके लिए जगह-जगह यातायात पुलिस की तैनाती की जाएगी। समारोह स्थल पर आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षा के मध्येनजर तलाशी के बाद ही कर्मशाला के अंदर प्रवेश करने दिया जाएगा। समारोह स्थल पर आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए बैरीकैट्स लगाए जाएंगे। सुरक्षा के मद्देनजर रोडवेज कर्मशाला व आसपास के एरिया में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। एसपी श्री वसीम अकरम के आदेशानुसार सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए स्थानीय पुलिस द्वारा सभी धार्मिक स्थानों, होटलों, ढाबों, धर्मशालाओं ,अतिथिगृहों, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। सुरक्षा के मद्देनजर झज्जर के शहरी क्षेत्र में अनेक विशेष नाके लगाए गए हैं। इसी प्रकार से बहादुरगढ़ क्षेत्र में भी कई विशेष सुरक्षा नाके लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त असामाजिक शरारती तत्वों तथा आपराधिक गतिविधियों में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए विशेष सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे जिले की सीमाओं पर जगह जगह नाकेबन्दी करके प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। दिल्ली से लगती जिले की सीमाओं पर नाकाबंदी करके कड़ी निगाह रखी जा रही है। सुरक्षा के मध्येनजर पूरे जिला में 10 इंटरस्टेट नाके व 14 इंटर डिस्ट्रिक्ट नाकों सहित 34 स्थानों पर नाकाबंदी करके संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की चैकिंग व प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। सादे कपड़ों में तैनात पुलिस कर्मचारियों द्वारा भीड़-भाड़ एवं सार्वजनिक स्थानों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

एसपी श्री वसीम अकरम के आदेशानुसार झज्जर पुलिस द्वारा गणतन्त्र दिवस के उपलक्ष्य में बादली, बहादुरगढ़ तथा बेरी में उपमंडल स्तर पर आयोजित किये जाने वाले समारोह के लिए भी अलग अलग सुरक्षा के व्यापक प्रबन्ध किये गए हैं।

गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर झज्जर शहर में लगाए गए विशेष नाके:-
सिंचाई भवन रैस्ट हाउस के पास झज्जर, पुराना तलाव चौक झज्जर, डीएच लॉरेंस स्कूल के सामने मेन रोड पर, नया बस स्टैंड झज्जर के सामने निकास द्वार पर तथा गुड्डा बाईपास नजदीक फ्लाईओवर वाई पॉइंट पर।

अन्य राज्य की सीमा के साथ-2 लगाए गए विशेष इन्टरस्टेट नाके :—-
  1. कानोन्दा टी पॉइंट पंजाब खोड़ रोड दिल्ली
  2. कानोन्दा से जोंती रोड
  3. जरदकपुर से कैर मुंडेला दिल्ली
  4. बादली से ढांसा बॉर्डर दिल्ली
  5. बालोर मोड से झाड़ोदा कैर मुंडेला दिल्ली
  6. परनाला से निजामपुर दिल्ली
  7. गुभाना से बाकरगढ़ दिल्ली
  8. देवरखाना लोहट से ग़ालिबपुर दिल्ली
  9. बहादुरगढ़ से नजफगढ़ रोड झाड़ौदा बॉर्डर दिल्ली
  10. बहादुरगढ़ से टिकरी बॉर्डर दिल्ली
  11. जाखोदा बाईपास बहादुरगढ
अन्य जिलों के साथ लगती सीमाओ पर लगाए गए विशेष नाके :—
  1. निलोठी नहर पुल ( बाईपास बहादुरगढ रोड़)
  2. मुंडाखेड़ा (बादली–गुरुग्राम रोड़)
  3. याकूबपुर (गुरुग्राम–झज्जर रोड़)
  4. कुलाना चौक (झज्जर–रेवाड़ी रोड़)
  5. टी पॉइंट ढाकला (झज्जर–कोसली रोड़)
  6. नहर पुल साल्हावास (साल्हावास–कोसली रोड़)
  7. खोरड़ा मोड़ (गांव सासरौली–बहु रोड़)
  8. सेहलंगा टी पॉइंट (दादरी–साल्हावास रोड़)
  9. रोहद टोल प्लाजा (सांपला–बहादुरगढ़ रोड़)
  10. ढराना मोड़ (बेरी–कलानौर रोड़)
  11. आसंडा (झज्जर–सांपला रोड़)
  12. डीघल टोल प्लाजा (झज्जर–रोहतक रोड़)
  13. छुछकवास दादरी रोड मातनहेल टी पॉइंट नजदीक पुलिस चौकी गांव इमलोटा
  14. नहर पुल बेरी रोहतक रोड़ वाया रिटोली कबूलपुर।
    उपरोक्त स्थानों के अतिरिक्त थाना स्तर पर भी अनेक स्थानों पर नाके लगाए गए हैं।

You May Have Missed

error: Content is protected !!