गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पुलिस ने किये सुरक्षा के चाक-चौबंद प्रबन्ध

पूरे जिले में सुरक्षा के मद्देनजर लगाए गए 30 विशेष सुरक्षा नाके

झज्जर सोनू धनखड़

झज्जर पुलिस द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए पूरे जिला में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए है। जिला में किसी तरह की कोई अप्रिय घटना अथवा किसी भी तरह से शांति भंग ना हो इसके लिए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षा प्रबंधों के तहत जिला भर में चप्पे-चप्पे पर निगरानी रखने व संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की गहनता से जांच करने के कड़े दिशा निर्देश दिए गए हैं। स्थानीय पुलिस द्वारा द्वारा होटलो, ढाबों, रैस्टोरैंट, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, अतिथि ग्रहों, धर्मशालाओं, भीड़भाड़ वाले बाजारों, झुग्गी बस्तियों, ईंट भट्ठों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर संदिग्ध व्यक्तियों तथा किरायेदारों की जांच पड़ताल करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक श्री वसीम अकरम के दिशा निर्देशानुसार जिला के सभी थाना प्रबंधको, चौकी प्रभारियों तथा अपराध अन्वेषण टीमों को अपने अपने इलाका में संदिग्ध व्यक्ति, वाहन अथवा वस्तु की जांच व प्रत्येक गतिविधि पर लगातार कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित होने वाले समारोह को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के उदेश्य से स्थानीय पुलिस की अलग अलग टीमों द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर लगातार संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की चैकिंग की जा रही हैं।

सभी थाना प्रबंधकों व सीआईए प्रभारियों को आपराधिक मामलों के वांछित दोषियों/आरोपियों की धरपकड़ करने तथा असामाजिक शरारती तत्वों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। होटल, रेस्टोरेंट तथा अतिथि गृहों में रहने वाले व्यक्तियों व किरायेदारों का सत्यापन करने के संबंध में कड़े दिशा निर्देश दिए गए हैं। झज्जर के एरिया में थाना प्रबन्धक शहर व सदर झज्जर तथा महिला थाना प्रबन्धक झज्जर की अलग अलग टीमो द्वारा झज्जर शहर व आसपास के एरिया में स्थित होटल, रेस्टोरेंट, धर्मशाला, बस अड्डा, रेलवे स्टेशन व अन्य सार्वजनिक स्थानों सहित शहर के आसपास झुग्गी बस्तियों में सर्च अभियान चलाया गया है। झुग्गी बस्तियों में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति के पहचान से सम्बन्धित कागजात की बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है।

बहादुरगढ़ के शहरी एवं आसपास के क्षेत्र में थाना प्रबन्धक शहर बहादुरगढ़, सदर बहादुरगढ़, लाईनपार बहादुरगढ़ तथा आसौदा की अलग अलग टीमो द्वारा बहादुरगढ़ शहर एवं देहात के सार्वजनिक स्थानों व भीड़भाड़ वाले बाज़ारों में लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। वहीं थाना बेरी, बादली व साल्हावास की अलग अलग टीमे अपने अपने इलाका में लगातार कड़ी निगरानी के साथ मुस्तैदी से जुटी हैं। जिला के सभी चौकी प्रभारियों की टीमो द्वारा भी अपने अपने इलाका में पूरी सतर्कता से चैकिंग अभियान चलाया जा रहा। जिला पुलिस द्वारा चलाया जा रहा विशेष चैकिंग अभियान लगातार जारी है। पुलिस अधीक्षक श्री वसीम अकरम आईपीएस द्वारा जिला की आम जनता से किसी भी संदेहजनक एवं लावारिस वस्तु को ना छूने व इस प्रकार की किसी भी लावारिस अथवा संदेहजनक वस्तु के संबंध में स्थानीय पुलिस को तुरंत सूचित करने तथा जिला में कानून व्यवस्था को शांतिपूर्वक बनाये रखने के लिये स्थानीय पुलिस का सहयोग करने की अपील की गई है।

गणतन्त्र दिवस के मध्येनजर विशेष नाके

एसपी श्री वसीम अकरम ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर झज्जर के शहरी क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर विशेष नाके लगाए गए हैं। बहादुरगढ़, बादली, बेरी क्षेत्र में भी विशेष सुरक्षा नाके लगाए गए हैं। इसके अतिरिक्त असामाजिक शरारती तत्वों तथा अपराधिक गतिविधियों में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए विशेष सर्च अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे जिले की सीमाओं को जगह जगह इंटर डिस्ट्रिक्ट एवं इंटर स्टेट नाके लगाकर करके संदिग्ध वाहनों तथा व्यक्तियों की गहनता से जांच की जा रही है।

दिल्ली से लगती जिले की सीमाओं पर इंटरस्टेट नाके लगाकर प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। पुलिस द्वारा गणतन्त्र दिवस के दौरान जिला में शांति एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के मद्देनजर अलग अलग कुल 30 विशेष नाके में लगाए गए हैं। विशेष नाकों पर पुलिस के जवान असलाह व अन्य आवश्यक साजो सामान के साथ मुस्तैद रहेंगे

You May Have Missed

error: Content is protected !!