शहीदों के  बलिदान से युवा पीढ़ी प्रेरणा लें : धनखड़ 

— प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धनखड़ ने कासनी में शहीद लायंस दफेदार पृथ्वी सिंह को किया नमन 
— 23 जनवरी को सभी मिलकर बोले जय हिंद बोस 

सोनू धनखड़

झज्जर :- शहीदों के बलिदान से युवा पीढ़ी देश भक्ति की प्रेरणा लेकर जीवन में आगे बढ़े। देश की आजादी और आजादी मिलने के बाद मां भारती की रक्षा 

करते हुए अनेकोंनेक वीर जवानों ने अपने जीवन का सर्वोत्तम बलिदान दिया है। वीर भूमि के बहादुर बेटे  लायंस दफेदार पृथ्वी सिंह 104 साल पहले 21 जनवरी 1918 में प्रथम विश्व युद्घ के दौरान वीर गति को प्राप्त हुए। शहादत के 104 वर्ष बाद भी उनका परिजन और समाज मिलकर उनकी बहादुरी की गौरवगाथा को आगे बढ़ा रहा है, यह अपने आप में एक मिशाल है। यह सम्मान और गौरव सभी शहीदों और आजादी के बलिदानियोंं को मिलना चाहिए। आजादी के अमृत महोत्सव मेंं हमारा यहींं प्रयास है कि सभी वीर योद्घाओं के बलिदान की गौरवगाथा को पब्लिक डोमेन में लेकर आएं और पूरा मान-सम्मान दें। इससे हमारा भी सम्मान बढ़ेगा। इसी कड़ी में हम 23 जनवरी को पराक्रम दिवस मना रहे हैंं और सभी वीर योद्घाओं को नमन करने के लिए हरियाणा बोलेगा जय हिंद बोस कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैंं। 

    धनखड़ ने लायंस दफेदार पृथ्वी सिंह शहीदी दिवस सम्मान समारोह में युद्घ वीरांगानाओं,पूर्व सैनिकों और समाज में बेहतर सेवा करने वाले महानुभावों को सम्मानित किया। उन्होंने शहीद दफेदार पृथ्वी सिंह के परिजनों का अभिनंदन करते हुए कहा कि आपने एक सदी से भी अधिक समय तक शहीद की स्मृति को सहेजकर समाज को नई राह दिखाने का काम किया है। इस तरह के सम्मान समारोह आयोजित होने से युवा पीढ़ी को देश भक्ति के प्रति नई प्रेरणा मिलती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ तरूण कुमार ने की। कार्यक्रम में अशोक धनखड़, आनंद सागर, सुभाष देशवाल, पूर्व सैनिक  होश्यिार सिंह, कर्ण सिंह, राज सिंह,मोतीलाल, विजेंद्र काला मांडोठी शमशेर सिंह धनखड़, रमेश चाहार,  सहित काफी  सख्यां में क्षेत्र के गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!