सोमवार को 2057 नए केस , लेकिन दो लोगों की गई जान.
बीते 24 घंटे में 5993 लोगों ने कोरोना को किया पराजित.
गुरूग्राम में अभी भी कोरोना के 15197 मौजूद संक्रमित मामले

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
देश की राजधानी के दक्षिणी दिल्ली के साथ लगते मेडिकल हब कहलाने वाले जिला गुरुग्राम में बीते कुछ दिनों से कोरोना के नए संक्रमित मामलों में गिरावट बनी हुई है । स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना के संक्रमित मामलों का रिकवरी रेट 21 . 26 प्रतिशत बताया गया है ।

सोमवार को जिला गुरुग्राम में शहर से लेकर देहात तक 2057 कोरोना के नए संक्रमित के सामने आने का दावा किया गया है । जबकि दुखद पहलू सोमवार को यह रहा है कि दो और लोगों को कोरोना के कारण जान गंवानी पड़ गई है । इस प्रकार जिला गुरुग्राम में कोरोना की वजह से मरने वालों की संख्या 947 तक पहुंच चुकी है । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान 5993 लोगों के द्वारा कोरोना का पराजित किया गया है । कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोमवार को वैक्सीनेशन की पहली खुराक 4097 लोगों को , दूसरी खुराक 5092 लोगों को , तीसरी खुराक वैक्सीनेशन की बूस्टर डोज 1614 लोगों को दी गई। अभी तक कुल 473 3181 वैक्सीनेशन की खुराक अथवा डोज लोगों को दी जा चुकी है ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक ही अभी भी 3750 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव अथवा पॉजिटिव आना बाकी है । दूसरी ओर बीते 24 घंटे में 9675 लोगों के सैंपल कलेक्ट किए गए हैं । स्वास्थ्य विभाग के द्वारा बताया गया है कि अभी भी जिला गुरुग्राम में शहर से लेकर देहात तक कोरोना के संक्रमित मामले की संख्या 15197 है । जबकि 15022 लोग होम आइसोलेशन में हैं , वही 175 कोरोना के संक्रमित लोग अस्पतालों में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं । गुरुग्राम के डीसी डॉ यश गर्ग ने जिला निवासियों का आह्वान किया है कि कोरोना को हराने के लिए जारी किए गए दिशा निर्देश और प्रोटोकॉल का पालन अवश्य किया जाए । जिन लोगों के द्वारा वैक्सीनेशन की डोज नहीं ली गई है , ऐसे सभी लोग वैक्सीनेशन की डोज लेना सुनिश्चित करें । अनावश्यक रूप से भीड़ वाले स्थानों पर अधिक समय तक नहीं रुके। जितना अधिक सावधानी बरती जाएगी, उतना ही कोरोना से भी बच कर रहा जा सकेगा।