जोखिम भरी सेंकड़ों महिलाओं को बांटा गया राशन

– रेडक्रॉस सोसायटी ने कोविड काल में दिया यह राशन

गुरुग्राम – हरियाणा सरकार के आदेशानुसार एवं गुरुग्राम उपायुक्त एवं अध्यक्ष रेडक्रॉस सोसायटी डा. यश गर्ग के दिशानिर्देश   में रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से जोखिम भरी सेंकड़ों महिलाओं को कोविड काल में राशन आवंटित किया गया। यह राशन वितरण चंदन नगर स्थित रेडक्रॉस सोसायटी कार्यालय परिसर में दिया गया।

रेडक्रॉस की ओर से टारगेट इंटरवेंशन प्रोजेक्ट चलाया जा रहा है। इसके तहत काफी महिलाओं का पंजीकरण किया गया है। कोरोना काल में ऐसी महिलाओं को किसी तरह की दिक्कत ना हो, इसके लिए रेडक्रॉस सोसायटी समय-समय पर उन्हें सहायता देती रहती है। अब इन महिलाओं को राशन की किटें वितरित की गई।

रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार ने कहा कि समाज के हर वर्ग के लिए रेडक्रॉस काम करता है। रेडक्रॉस का गठन भी वंचितों की सहायता के लिए ही हुआ है। इसलिए अपना कर्तव्य समझते हुए रेडक्रॉस ऐसे लोगों को सहायता देता है। समाज में रक्त की कमी की पूर्ति करना व अन्य सामाजिक कार्यों में रेडक्रॉस सोसायटी सदैव आगे रहती है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में रेडक्रॉस ने ऑक्सीजन, दवाइयों की पूर्ति करके लोगों का जीवन बचाया। उन्होनें कहा कि आज फरीदाबाद की टीम ने भी राशन वितरित का कार्य किया।

महिलाओं को राशन वितरण के दौरान रेडक्रॉस से सह सचिव सुभाष शर्मा, अतुल पराशर व आकांक्षा व टी आई टीम से रजनी कटारिया, सुषमा, विनीता आदि का योगदान रहा। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!