ओआरसी बोहड़ाकला, आश्रम हरी मंदिर पाटौदी एवं पटौदी कोर्ट में स्वागत.
आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष पर ब्रह्मा कुमारी द्वारा किया आयोजन.
ओआरसी माउंट आबू मुख्यालय से पीएम मोदी ने ऑनलाइन किया रवाना

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
आजादी के अमृत महोत्सव वर्ष के दौरान और नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती के मौके पर पराक्रम दिवस के उपलक्ष को ध्यान में रखते हुए ओम शांति रिट्रीट सेंटर माउंट आबू से रवाना हुई बाइक रैली सोमवार को पटौदी क्षेत्र में पहुंची । इस बाइक रैली को देश के यशस्वी पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा 20 जनवरी को ऑनलाइन हरी झंडी दिखाकर ओआरसी के हेड क्वार्टर माउंट आबू से उत्तर भारत के ओआरसी सेंटर बोहड़ाकला  के लिए रवाना किया गया था ।

सोमवार को एक भारत-श्रेष्ठ भारत का संदेश लेकर ब्रह्माकुमारी केंद्र के 14 बाइक सवार सबसे पहले ओआरसी सेंटर बोहड़ाकला, पहुंचे । इसके बाद में बाइक सवारों का नेतृत्व करने वाले हेड बाईकर जोगेंद्र की अगुवाई में बाइक सवारों का दल पटौदी आश्रम हरी मंदिर संस्कृत महाविद्यालय परिसर, जहां पर संस्था के अधिष्ठाता और संचालक महामंडलेश्वर धर्मदेव महाराज एक माह की कल्पवास साधना में रत है वहां बाइक सवारों का दल पहुंचा । यहां पर महामंडलेश्वर धर्मदेव महाराज के शिष्य संजीव कुमार कपिल, तिलक राज, पटौदी नगर पालिका के चेयरमैन चंद्रभान सहगल, पार्षद इमरान खान, पार्षद हर भगवान खुराना, पार्षद कैलाश, विजय कुमार शास्त्री , दीपक कुमार सहित अन्य में अभिनंदन किया। यहां पर एक भारत-श्रेष्ठ भारत का संदेश लेकर चले अट्ठारह सौ किलोमीटर का सफर तय कर पटौदी पहुंचे बाइक सवारों ने बताया कि माउंट आबू से लेकर पटौदी क्षेत्र आगमन तक विभिन्न स्थानों से गुजरने के बाद यही देखा गया कि अलग-अलग बोली, खानपान और पहनावा होने के बावजूद हमारी भारतीय सनातन संस्कृति एक ही है ।

इसके बाद में बाइक सवार रैली का पटौदी के नव निर्मित न्यायालय परिसर के प्रांगण में भव्य स्वागत किया गया। एक भारत-श्रेष्ठ भारत व आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव व नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 125 वी जयंती  के उपलक्ष्य में 20 जनवरी 2022 को माउंट आबू से एक बाइक रैली का शुभारंभ किया गया था। इस बाइक रैली में ब्रह्मकुमारीज केंद्र के 14 बाइकर 14 बाइक पर सवार थे, जिन्होंने आना-जाना मिलाकर  1800 किलो मीटर की दूरी की है। जिनका नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की 125 वी  जयंती के उपलक्ष्य पर पटौदी के नवनिर्मित कोर्ट के प्रांगण में बार के पदाधिकारियों के द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

 इस अवसर पर पटौदी बार के अधिबक्ताओं ने देश भक्ति के नारे लगाकर इनका गर्म जोशी से स्वगत किया। इस अवसर पर ब्रह्मकुमारीज केंद्र की बहन दिव्या ख्याति, संतोष, ज्योति, भीम ,हेलीमंडी पार्षद राजेन्द्र गुप्ता, अशोक व अन्य ने सभी का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। इस मौके पर पार्षद राजेन्द्र गुप्ता , राजेंद्र डॉडॉवास, पटौदी बार के पूर्व पूर्व प्रधान एडवोकेट संदीप यादव, सचिव मनीष यादव,  अशोक शर्मा उप प्रधान, विष्णु चौहान सह सचिव व कोषाध्यक्ष सुनीता व अन्य अधिवक्तागण मौजदू रहे।

error: Content is protected !!