पानी निकासी व किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो लघु सचिवालय में 27 को धरना प्रदर्शन : आफ़ताब

नूँह – नूँह विधायक व कांग्रेस विधायक दल उप नेता चौधरी आफ़ताब अहमद ने प्रशासन व सरकार से मांग की है कि खेतों से पानी निकासी की जाए व ख़राब हुई फसल का मुआवजा दिया जाए, अगर 26 जनवरी तक पानी निकासी व किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो लघु सचिवालय में 27 जनवरी को धरना प्रदर्शन किया जायगा।

बता दें कि बारिश से मेवात जिले के क्षेत्र में फसलों में भरने वाले पानी की निकासी और विशेष गिरदावरी कराकर मुआवजा देने की मांग को लेकर नूंह विधायक व सीएलपी उप नेता चौधरी आफताब अहमद बीते शुक्रवार  डीसी कैप्टन शक्ति सिंह से मिले थे और बताया कि बीते दिनों अत्याधिक बारिश के कारण मेवात ज़िले के खेत पानी से भर गए हैं जिसके कारण वर्तमान फ़सल ख़राब हो गई है और अगली फ़सल बुवाई भी ख़तरे में पड़ गई है। किसानों को भारी आर्थिक नुक़सान उठाना पड़ रहा है, इसलिए प्रशासन विशेष गिरदावरी कराकर मुआवजा राशि दे और पानी निकासी की व्यवस्था करे। आफताब अहमद ने मांग थी  कि किसानों की ये मुख्य फ़सल है इसलिए तुरंत उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।

वहीं ज़िला उपयक्त कैप्टन शक्ति सिंह आईएएस ने आफ़ताब अहमद को आश्वासन दिया था कि तुरंत मामले में राज्य सरकार को लिखकर वो विशेष गिरदावरी की सिफ़ारिश करेंगे और पानी निकासी के प्रबंध किए जाएंगे।

कांग्रेस के तीनों विधायकों ने चंडीगढ़ में आला अधिकारियों के समक्ष व विधानसभा में भी  मांग उठाई थी।

पीसीसी सदस्य महताब अहमद ने बताया कि जिले के किसानों ने कांग्रेस विधायक दल उप नेता आफ़ताब अहमद से मिलकर मांग कि थी की उनकी फसलों में पानी भर गया है और फसल बर्बाद हो गई है जिससे अगली फसल की बुआई पर भी संकट छा गया है। उन्होंने पानी निकासी व मुआवजा देने की मांग रखी थी जिसके बाद आफ़ताब अहमद ने जिला उपायुक्त से बैठक कर मांग की थी।

महताब अहमद ने कहा कि उनकी मांग है कि 26 जनवरी तक फसल गिरदावरी कराने के आदेश व पानी निकासी व्यवस्था हो अन्यथा 27 जनवरी को जिला लघु सचिवालय में धरना प्रदर्शन विधायक आफ़ताब अहमद की अगुवाई में किया जायगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!