अब भारत देश में कोई जिन्ना पैदा नहीं होगा: रईस खान पठान

केंद्रीय वक्फ बोर्ड चेयरमैन रईस खान पठान पहुंचे पड़ोसी गांव गोकुलपुर.
महाभारत कालीन प्राचीन शिव मंदिर में किया भगवान शंकर का रुद्राभिषेक.
हिंदुओं के द्वारा हमेशा अपने बड़े भाई होने का ही हक अदा किया गया.
पीएम मोदी का संदेश मोहब्बत, प्यार, प्रेम, भारत की एकता-अखंडता

फतह सिंह उजाला

गुरूग्राम । केंद्रीय वक्फ बोर्ड के रईस खान पठान मंगलवार को  जिला के साथ लगते पड़ोसी  गांव गोकुलपुर में महाभारत कालीन प्राचीन शिव मंदिर परिसर में पहुंचे । यहां पहुंचने पर जूना अखाड़े के महंत और मंदिर के संचालक धीरज गिरी महाराज सहित अन्य प्रबुद्ध ग्रामीणों के द्वारा रईस खान पठान का पारंपरिक अभिनंदन किया गया ।

इस मौके पर केंद्रीय वक्फ बोर्ड के रहीस खान पठान ने बेबाक शब्दों में कहा कि आज के दौर में जो लोग भावनाओं को भड़काने का खेल रहे हैं या फिर हिंदू-मुसलमान के बीच में अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए खाई पैदा कर रहे हैं। ऐसे लोगों को समझ लेना चाहिए कि अब भारत देश में कोई और जिन्ना पैदा नहीं होगा । किसी के भी ख्याल में यह गलतफहमी नहीं रहनी चाहिए अन्यथा जेल जाना पड़ेगा और जेल की चक्की भी पीसनीं होगी । इससे पहले रहीस खान पठान ने महाभारत कालीन प्राचीन शिव मंदिर परिसर गोकुलपुर में भगवान शिव शंकर का विधि-विधान और मंत्रोच्चारण के बीच बाबा केदारनाथ की पवित्र भभूत के साथ विधि-विधान और मंत्रोच्चारण के बीच रुद्राभिषेक किया । यह रुद्राभिषेक महंत धीरज गिरी के मार्गदर्शन में किया गया । करीब 45 मिनट तक भगवान शंकर का रुद्राभिषेक किया जाने के उपरांत रईस खान पठान ने श्रद्धा के साथ में भगवान शंकर को नमन करते हुए सभी के कल्याण और देश की एकता अखंडता सहित कोरोना की महामारी से सभी को बचाने के लिए कामना की।

इस मौके पर उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी का संदेश है कि भारत देश प्यार, मोहब्बत, प्रेम, का देश है और यही भारत की एकता और अखंडता की विश्व में मजबूत पहचान है । कुछ मुट्ठी भर लोग धर्म के नाम पर लोगों को लड़वाते हैं । पीएम मोदी के शासनकाल में इस प्रकार की सोच और विचारधारा के लोगों पर लगाम कसी जा चुकी है । उन्होंने विशेष रूप से उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी में अब इस प्रकार की द्वेष भावना फैलाने वाली ताकतें समाप्त हो चुकी हैं । यूपी में योगी सरकार और पुलिस प्रशासन के द्वारा धार्मिक उन्माद फैलाने वालों पर शिकंजा कसा जा चुका है । आने वाले समय में लोग आपस में मिलकर काम करेंगे , तरक्की करेंगे , तरक्की के हिस्सेदार बनेंगे । सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सभी नागरिक हिंदू मुसलमान वाली बात भूल जाएंगे और ऐसी विघटनकारी सोच की बातें भविष्य में शायद ही फिर कभी नहीं होगी । रईस खान पठान ने कहा देश में प्रेम , सद्भावना, अखंडता बनी रहे । प्रत्येक व्यक्ति को प्रत्येक धर्म का मान सम्मान करना चाहिए, आपस में एक दूसरे के नजदीक जाना चाहिए, एतराम करना चाहिए, इज्जत करनी चाहिए। भारत देश में जितने भी धर्म है ,सभी धर्म अच्छे हैं । उन्होंने कहा इंसान और मानव होने के नाते हम सभी को सभी धर्मों की अच्छाइयों को ग्रहण करना चाहिए, किसी भी प्रकार की खुराफात में नहीं पड़ना चाहिए ।

हिंदू ,मुस्लिम ,सिख ,ईसाई भारत देश की एकता, अखंडता, तरक्की के चार मजबूत स्तंभ है । यह सभी भारत देश की तरक्की के हिस्सेदार भी हैं । मोदी की केंद्रीय सरकार सभी धर्मों और धर्मों को मानने वालों को एक समान नजर से देखती है । उन्होंने कहा कि मुसलमानों को आगे बढ़ना चाहिए और जो भी अन्य मजहब हैं ,धर्म है ,उनके भी नजदीक जाना चाहिए । रहीस खान पठान ने गर्व के साथ कहा कि हिंदुओं ने हमेशा बड़े होने का हक अदा किया है । भारत में सिख, ईसाइर्, मुसलमान अन्य धर्मों के लोग भी हैं जो कि अल्पसंख्यक श्रेणी में आते हैं,  हिंदुओं ने अल्पसंख्यक श्रेणी में आने वाले सभी धर्म के मानने वालों की हिफाजत की है । उनके सिर पर हाथ रखा है , रोजगार दिया है और रोजगार में भागीदार भी बने हैं।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को हिंदुओं का अदब करना चाहिए। हिंदुओं के खिलाफ नहीं जाना चाहिए , मेरा भी यही संदेश है । इस मौके पर महाभारत कालीन प्राचीन शिव मंदिर गोकुलपुर के महंत धीरज गिरी ने कहा कि भारत की एकता अखंडता और धार्मिक एकता अखंडता भाईचारा एक दूसरे धर्म का आदर सम्मान करना, इस बात को केंद्रीय वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीस खान पठान ने यहां भगवान शंकर का अभिषेक कर साबित कर दिखाया है । उन्होंने कहा इस पृथ्वी पर हम सभी एक मानव के रूप में जन्म लेते हैं । परमात्मा का एक ही रूप , लेकिन नाम अलग है । जहां कहीं भी हम श्रद्धा के साथ में सिर झुका कर सर्वशक्तिमान को याद करेंगे, परमपिता परमेश्वर विभिन्न रूप में वहां पर अवश्य मौजूद मिलेंगे । भारत की एकता अखंडता अनादि काल से बनी रही है और अनंत काल तक यह बनी भी रहेगी । हमारे पूर्वज एक ही थे , लेकिन स्वार्थी ,महत्वकांक्षी और मतलबी ताकतो के द्वारा मतांतर कर कर दिया गया । धीरज गिरी महाराज ने कहा मनुष्य की कोई अलग परिभाषा ही नहीं है। इंसान इंसान होता है और इंसानियत ही परमात्मा को सर्वप्रिय है । इस मौके पर रेवाड़ी के एसडीएम सिद्धार्थ दहिया , तहसीलदार प्रदीप देशवाल, मोनिका, राव रणधीर सिंह चकरपुर, जोगिंदर सिंह चौहान, पवन यादव, कुलदीप गुड़ियानी, सहित समस्त ग्रामीण मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!