मेयर मधु आजाद ने वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में 24 विकास कार्यों को दी हरी झंडी

– बैठक में 16 कार्यों के एस्टीमेट तथा 8 कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट केस रखे गए वित्त एवं संविदा कमेटी के समक्ष

गुरूग्राम, 17 जनवरी। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में सोमवार को आयोजित वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में 24 विकास कार्यो को हरी झंडी दी गई। इनमें 16 कार्यों के एस्टीमेट तथा 8 कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट शामिल हैं।

बैठक में सैक्टर-23 के 9 पार्कों के नवीनीकरण के लिए 1.49 करोड़ रूपए, गांव वजीराबाद से साईं मंदिर तक सडक़ निर्माण के लिए 2.47 करोड़ रूपए, वार्ड-2 के शंकर विहार में नहरी आधारित पेयजल आपूर्ति के लिए 2.42 करोड़ रूपए, फिरोजगांधी कॉलोनी में डिस्पैंसरी निर्माण के लिए 1.34 करोड़ रूपए, सैक्टर-9 एचएसवीपी मार्केट पार्किंग में सडक़ निर्माण के लिए 1.76 करोड़ रूपए, सैक्टर-46 में सडक़ों के निर्माण के लिए 2.23 करोड़ रूपए, साईं कुंज में गलियों के निर्माण के लिए 2.25 करोड़ रूपए, गांव गाड़ौली खुर्द में बूस्टिंग स्टेशन एवं अंडरग्राऊंड टैंक निर्माण के लिए 2.39 करोड़ रूपए, वार्ड-2 स्थित नोबल एनकलेव, सतगुरू फार्म में स्टैंड पोस्ट पेयजल आपूर्ति के लिए 1.23 करोड़ रूपए, पालम विहार में बैंडमिंटन कोर्ट के निर्माण के लिए 2.33 करोड़ रूपए, वार्ड-1 की निहाल कॉलोनी में सीवर लाईन के लिए 1.21 करोड़ रूपए, दरबारीपुर पोंड से तुलिप चौक तक सडक़ निर्माण के लिए 1.44 करोड़ रूपए, गांधीनगर में बैडमिंटन कोर्ट निर्माण के लिए 2.35 करोड़ रूपए तथा अर्जुन नगर में मल्टीपर्पज हॉल निर्माण के लिए 2.19 करोड़ रूपए के एस्टीमेटों को प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में जिन विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को हरी झंडी दी गई, उनमें मुख्य रूप से सैक्टर-9ए में विभिन्न सडक़ों के पुर्ननिर्माण के लिए एक करोड़ रूपए, सैक्टर-23ए स्थित जन्मदिवस पार्क के पुर्न विकास के लिए 2.38 करोड़ रूपए तथा पालम विहार सी-1 ब्लॉक की ग्रीन बैल्ट के नवीनीकरण के लिए 2.39 करोड़ रूपए के विकास कार्य शामिल हैं।

इनके अलावा, 2-3 कार्यों को साईट विजिट के बाद मंजूरी देने का फैसला लिया गया। साथ ही चीफ इंजीनियर को निर्देश दिए गए कि पूर्व में अलॉट किए गए कार्यों का भी निरीक्षण मेयर द्वारा किया जाएगा।

मेयर मधु आजाद के अनुसार नगर निगम गुरूग्राम का उद्देश्य नागरिकों को बेहतर एवं सुगम सुविधाएं मुहैया करवाना है, ताकि नागरिकों के जीवन स्तर में बढ़ौतरी हो। उन्होंने कहा कि विभिन्न पार्कों एवं ग्रीन बैल्ट के विकास से एक ओर जहां गुरूग्राम में हरियाली को बढ़ावा मिलेगा, वहीं दूसरी ओर पर्यावरण में भी सुधार आएगा। उन्होंने कहा कि खेलों से संबंधित सुविधाओं का विकास होने से यहां के खिलाडिय़ों को बेहतर विकल्प मिलेंगे और वे अपनी प्रतिभा से देश-विदेश में गुरूग्राम का नाम रोशन करेंगे।

बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, चीफ इंजीनियर ठाकूरलाल शर्मा, अधीक्षक अभियंता राधेश्याम शर्मा एवं विवेक गिल, कार्यकारी अभियंता एवं कमेटी सचिव तुषार यादव, कार्यकारी अभियंता मनदीप धनखड़, देवेन्द्र भड़ाना, विशाल गर्ग सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!