सीएम मनोहर लाल को मोनी बाबा गौशाला में बुलाएंगे: एमएलए जरावता

मोनी बाबा गौशला मानेसर के वार्षिक कार्यक्रम में पहुंचे एमएलए जरावता.
मानेसर नगर निगम में शामिल सभी गांव का होगा एक समान विकास.
मानेसर-कासन की गौशाला में एक करोड़ के होंगे विकास कार्य

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । पटौदी के एमएलए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने मोनी बाबा गौशाला मानेसर के वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम के मंच से मौजूद ग्रामीणों को आश्वासन दिलाया कि सीएम मनोहर लाल खट्टर को मोनी बाबा गौशाला में एक बार अवश्य बुलाकर यहां किए जा रहे गौ सेवा कार्यों से अवगत कराया जाएगा । यह तब ही संभव हो सकेगा , जब कोरोना महामारी का चल रहा प्रकोप और इसके बढ़ते हुए मामलों पर काबू पा लिया जाएगा । शनिवार को एमएलए जरावता मोनी बाबा गोशाला मानेसर के वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजको के निमंत्रण पर गोशाला पहुंचे। यहा आगमन पर एमएलए एडवोकेट जरावता का सरपंच एसोसिएशन ब्लाक गुरुग्राम के अध्यक्ष सरपंच सुंदरलाल , पूर्व सरपंच रमेश कासन, सत्यदेव सरपंच कासन , एडवोकेट विनोद चौहान कासन, प्रवीण यादव अध्यक्ष युवा मोर्चा मानेसर, अशोक यादव मानेसर व अन्य प्रबुद्ध ग्रामीणों के द्वारा पगड़ी पहनाकर और फूलों की बड़ी माला से अभिनंदन किया गया ।

इस मौके पर मोनी बाबा गौशाला मानेसर संचालक कमेटी की तरफ से रखी गई मांगों का जवाब देते हुए एमएलए जरावठा ने कहा कि 200 गुणा 50 का लेंटर वाला शेड मानेसर नगर निगम के द्वारा ही यहां बनवाया जाएगा । उन्होंने भरोसा दिलाया कि मानेसर और कासन की दोनों गौशाला में जरूरत के मुताबिक 1 करोड़ रुपए के विकास कार्य करवाई जाएंगे । उन्होंने कहा हरियाणा सरकार गाय के संरक्षण और संवर्धन के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है । ऐसे गांव जहां पर जमीन उपलब्ध है , गौशाला का निर्माण भी करवाया जा रहा है । आवारा गोधन को सामाजिक संस्थाओं और सरकार के द्वारा बनाई गई गौशालाओं में पहुंचाने का भी काम किया जा रहा है । विशेष रूप से सर्दी के मौसम में आवारा या फिर खुले में घूमने वाले गोधन को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। सर्दी से बचाने के लिए ही हम सभी को जितनी भी गौशाला हैं उनमें अपना आर्थिक सहयोग यथासंभव देते हुए जितने भी आवारा बेबस लाचार गोधन है , उनको अवश्य पहुंचाने का कार्य करना चाहिए । उन्होंने आयोजकों को आश्वासन दिलाया कि आगामी वित्त वर्ष में गौशाला में 5 लाख गो चारा के लिए उपलब्ध करवाए जाएंगे । इससे पहले भी 11 लाख रुपए गोधन की सेवा और चारा इत्यादि के लिए उपलब्ध करवाए जा चुके हैं।

एमएलए जरावता ने कहा कि कासन गाँव  विकास के काम के लिए पूरे गाव कि डीपीआर चाहे उस गाव से एसटीपी का रास्ता हो, एसटीपी से गौशाला का रास्ता हो, गौशाला से केएमपी का रास्ता हो, केएमपी से ढाणी प्रेम नगर का रास्ता हो, कासन से मोकलवास का रास्ता हो, चाहे गाव में टॉयलेट कि सुविधा हो, चाहे गाव मे एससी-बीसीं  चोपाल हो, चाहे गाव का बेडमिंटन का स्टेडियम हो सारे  के सारे काम पुरे होंगे । इसकेसाथ ही इतने ही काम मानेसर में, खाहे में, नवादा में, नाहरपुर में इन सारे गाव में कराने की बात उन्होंने कही । हर गाव के अंदर सीवर हो, पीने का पानी हो, स्ट्रीट लाईट हो, गावो के अंदर पक्की गलिया हो, पढने के लिये लाइब्रेरी हो, खेलने के लिए स्टेडियम हो, घुमने के लिए पार्क हो, इस सब कामो को करने के लिए करने  दृढ़संकल्पित हूँ।

इस मौके पर सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष सरपंच सुंदरलाल, रमेश पूर्व सरपंच कासन, सतदेव सरपंच कासन, एडवोकेट विनोद चौहान कासन, प्रवीण यादव अध्यक्ष युवा मोर्चा मानेसर, अशोक यादव मानेसर व कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Previous post

‘प्राइम मिनिस्टर अवार्डस फॉर एक्सीलेंस इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेनशन-2021’ के तहत वैब-पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने की अपील

Next post

यूपी, पंजाब समेत 5 राज्यों में चुनावी रैलियों, रोड शो पर पाबंदी 1 हफ्ते बढ़ी : चुनाव आयोग

You May Have Missed

error: Content is protected !!