द्रोणाचार्य कालेज में संचालित किया जा रहा है यह स्टडी सेंटर

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने गुरुवार को द्रोणाचार्य (डीएसडी) कालेज में इग्नू (इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी) स्टडी सेंटर का उद्घाटन किया। कोरोना प्रोटोकॉल के बीच विधायक ने यह उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने शहर के ऐतिहासिक द्रोणाचार्य महाविद्यालय के स्टाफ को यहां पढ़ाई के बेहतर वातावरण के लिए बधाई दी। कॉलेज प्राचार्य ने शॉल व पौधा भेंटकर विधायक का सम्मान भी किया।

महाविद्यालय में लंबे समय से चली आ रही विद्यार्थियों की मांग को ध्यान में रखते हुए ही यह स्टडी सेंटर बनाया गया है। अपने संबोधन में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि महाविद्यालय के लिए यह एक सुखद अवसर है। इससे आने वाले समय में विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए स्वच्छ वातावरण के साथ-साथ आधुनिक सुविधाओं का भी फायदा मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के बीच स्कूलों, महाविद्यालयों के विद्यार्थियों को पढ़ाई कराना चुनौती थी। इस चुनौती को हमारे अनुभवी, मेहनती शिक्षकों ने स्वीकार करते हुए ऑनलाइन पढ़ाना शुरू किया। उन्होंने कहा कि यह डिजिटल का युग है। इस युग में हमने बहुत से बदलाव देखे हैं। यह बदलाव भी हमारी पीढिय़ों के भविष्य के लिए एक स्वर्णिम समय लेकर आएंगे। विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि विद्यार्थियों का भविष्य स्वर्णिम बनाने के लिए शिक्षकों की अहम भूमिका होती है।

विधायक सुधीर सिंगला ने महाविद्यालय में भ्रमण के दौरान जीर्ण-शीर्ण सड़क को देखा तो तुरंत इसे दुरुस्त कराने के अधिकारियों को आदेश दिए। इसके अलावा उन्होंने 10 हजार इंटरलॉकिंग सीमेंट टाइल्स भी महाविद्यालय में जल्द भिजवाने की बात कही। प्राचार्य वीरेंद्र ङ्क्षसह अंतिल ने बताया कि कोरोना के चलते कॉलेज में पचास प्रतिशत स्टाफ को ही बुलाया जा रहा है। विद्यार्थियों को ऑनलाइन ही पढ़ाया जा रहा है।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रोफेसर लीलमणी गौड़, डॉ. करतार सिंह, डॉ. आरके शर्मा, डॉ. रणधीर, एनके अरोड़ा, कर्मवीर, भूप सिंह, सुशील सैनी, सत्यपाल, शिवालिक, मोना चाहर, प्रियंका लांबा आदि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!