पत्रकारों व मीडिया कर्मी को स्मृतिचिन्ह व शाल उड़ाकर सम्मानित किया

हांसी । मनमोहन शर्मा

आई सी वाई एस – वर्ल्ड द्वारा स्थानीय भारत माता मंदिर सभागार में गीता स्वाध्याय व गीता समझे अभियान का शंखनाद किया गया

राष्ट्रीय युवा दिवस स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर दीप प्रज्वलित कर स्वामी जी को श्रद्धांजलि दी ।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया कार्यक्रम के संयोजक वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के प्रदेश भाजपा मंत्री व समाज सेविका सरोज सिहाग उपस्थित थी , कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व पार्षद दीवान चंद पेड़े वाले की और कार्यक्रम के वशिष्ठ कश्मीरी लाल ग्रोवर थे , कार्यक्रम के वक्ता के रूप में योगी विकास आचार्य मुख्य रूप से उपस्थित थे ।

सरोज सिहाग ने कहा कि श्रीमद्भगवद्गीता सभी धर्मों का ग्रंथ है और यह पुस्तक भारत के विभिन्न भाषाओं में भी प्रकाशित होती है इसलिए इस पुस्तक को विभिन्न धर्मों के लोग भी पढ़ते हैं गीता के अंदर ज्ञान योग भक्ति योग और कर्म योग राजयोग के बारे में विस्तृत से समझाया गया है और हमें भी इसी मार्ग पर चलना चाहिए।

सिहाग ने कहा कि आज के दिन युवाओं को नशा से दूर रहना चाहिए । इसके लिए समाज के साथ मा _ वाप को उन्हे इस नशे की महमारी से बचने की शिक्षा पर जोर देना चाहिए ताकि वे देश व प्रदेश की सेवा में अपना जीवन लगा सके ।
उन्होने कहा कि राष्ट्रीय युवा दिवस पर केन्द्रीय व हरियाणा सरकार ने कई योजना युवाओं के लिए शुरु की हुई है | वे उनका लाभ उठाऐ I
उन्होने लेट आने पर कहां कि कोई सवेदनशील मामला होने के कारण मुझे देरी हुई है भविष्य में इसका ध्यान रखा जाएगा |

योगी विकास ने अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि श्रीमद्भागवत गीता केवल किसी धर्म, मजहब का नहीं बल्कि यह पूरी मानवता का शास्त्र है। आज की पीढ़ी रुढ़िवादी विचारधारा से ऊब चुकी है और गीता की जीवन में क्या उपयोगिता हो सकती है इसपर बात करना चाहती है , इसको जानना चाहती हैं।

योगी ने गीता के बारे में बताते हुए कहा कि गीता में प्रशासन, प्रबंधन, स्वास्थ्य आदि से संबंधित सैकड़ों सिद्धान्तों व नियमों का वर्णन हैं यदि इनको युवा पीड़ी को समझाया जाए तो गीता के द्वारा अवश्य ही जीवन में परिवर्तन की एक धारा निकल सकती हैं जो मानव को एक नया रास्ता दिखा सकती हैं। इसी को अभियान शुरू किया गया हैं हमें हजार नहीं, सैकड़ों नहीं बल्कि केवल 10 लोग भी जीवन में अपनाने वाले मिल जाये काफी हैं।

कार्यक्रम के संयोजक वीरेंद्र वर्मा ने बताया कि गीता को गांव से भी लोग लेने के लिए आए हुए थे ।
इस कार्यक्रम की दूसरी कड़ी में हांसी शहर के पत्रकार व मीड़िया से जुड़े अजय सैनी ,राजीव बंसल ,मनमोहन शर्मा ,राजेश कवात्रा व अन्य लोगों को शाल व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया

राजन कुमार गांव जमालपुर ,शेर सिंह प्रजापति कृष्णा कॉलोनी से ,राजेश कुमार भिवानी , पंडित सत्यदेव शास्त्री अवधेश मिश्रा पंडित अशोक दत्त आदी को को गीता की पुस्तकें वितरित की गई ।

मंच संचालक कर्मवीर शास्त्री जी ने किया

इस अवसर पर विजेंद्र सिंह ढाणी कुम्हारान से , प्रकृति मित्र समिति के अध्यक्ष शशिकांत यादव , दीपक काला ,सोनू सैनी सचिन सातोरिया , शिव पंडित , साहिल सैनी सोनू सैनी ,विकास ,पंकज , ओमपाल यादव ,बलिंदर यादव , सूबे सिंह सैन ,सुरेंद्र जालंधर , डॉ महेंद्र सिह , कुलदीप योगी सुरेंद्र सोनी संघ प्रचारक मुरारी व ठेकेदार राजेश वर्मा आदि लोग उपस्थित थे इस कार्यक्रम में मातृशक्ति ने भी अपना आशीर्वाद प्रदान किया ।

error: Content is protected !!