चंडीगढ़, 11 जनवरी – हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने मंगलवार को टोहाना, फतेहाबाद स्थित अपने गांव बिढाईखेड़ा में पंचायत अधिकारियों के साथ विकास कार्यों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जल्द ही विकास कार्यों का ब्लू प्रिंट तैयार करें, ताकि इनकी शुरुआत जल्द की जा सके।

उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य है कि हरियाणा के हर गांवों में शहरों की तर्ज पर विकास हो। गांवों में मिलने वाली मूलभूत सुविधाएं शहरों जैसी हो। इसके लिए अधिकारी अपना एक्शन प्लान तैयार करें।

श्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई गई हर योजना का जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन किया जाए । विकास कार्यों की योजना बनाते समय अधिकारी यह अवश्य ध्यान में रखे कि यह योजना जिन मानदंडों के आधार पर पूरी होनी है, वे सभी मानदंड पूर्ण किए जाएं। निर्धारित समय में ही विकास कार्यों को पूरा किया जाए, ताकि समय पर जनता को उनका लाभ मिल सके। उन्होंने गांव बिढाईखेड़ा को मॉडल गांव बनाने की प्रक्त्रिया में तेजी लाने के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि मॉडल गांवों के रूप में एक गांव में किस प्रकार की सुविधाएं हों, इसकी रूपरेखा तैयार की जाए। हरियाणा सरकार ने एक गांव को मॉडल गांव बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसी के तहत बिढाईखेड़ा में ये सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। पूरे हरियाणा के एक-एक गांव को मॉडल बनाने का जो हरियाणा सरकार का लक्ष्य है उसे पूरा किया जाएगा। इस मौके पर पंचायत विभाग के अधिकारी, कर्मचारी व बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

पैतृक गांव बिढ़ाईखेड़ा में पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री का ढोल-नगाड़ों से जोरदार स्वागत

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली का गांव डांगरा व पैतृक गांव  बिढ़ाईखेड़ा में पहुंचने पर गत सायं ग्रामीणों द्वारा ढोल नगाड़ों के साथ भव्य स्वागत किया गया। गांव बिढाई खेड़ा में उनके स्वागत में गांवों की गलियों को लडि़यों की रोशनी से सजाया गया । देवेंद्र सिंह बबली को मंत्री बनाए जाने की खुशी में गांव में जगह-जगह मिठाइयां बांटी गई। आतिशबाजी कर ग्रामीणों ने अपनी खुशी जाहिर की । मंत्री स्वयं गलियों से पैदल चलकर ग्रामीणों के साथ अपने निवास स्थान पर पहुंचे। उनके आगे-आगे घुड़सवारों ने भी स्वागत में अपने करतब दिखाए।

error: Content is protected !!