बिजेंद्र काला मांडोठी का परिवार दान कर बना मांडोठी गौशाला का प्रधान

सोनू धनखड़

झज्जर :- गौमाता की सेवा करने से ही समाज का उत्थान संभव है। गौमाता को हिंदू धर्म में माता का दर्जा प्राप्त है उसकी सेवा से ही हम अपने कर्मों को सुधार सकते है। यह बात मांडोठी गौशाला के प्रधान बने मांडोठी निवासी बीजेपी नेता बिजेंद्र काला प्रधान ने गौशाला में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कही। बिजेंद्र काला प्रधान अपने पिता जी जिले सिंह व भाईयों के साथ मांडोठी गौशाला के वार्षिक उत्सव में शिरकत की। वार्षिक उत्सव जिले सिंह और उनके सुपुत्रों नरेश दलाल,सुरेश, सुभाष चंद्र व बिजेंद्र काला मांडोठी व परिजनों का गौशाला प्रबंधकों ने फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया ओर बैंड-बाजे के साथ भव्य रूप से सजाए गए ट्रैक्टर में बैठाकर गौशाला तक लेकर गए। परिवार ने गौमाता की सेवा कार्य हेतु 1 लाख 11 हजार रूपये का दान प्रबंधकों को सहयोग स्वरूप दिया व कन्या गुरूकुल व गांव के मंदिरों में अलग से दान दिया व कंबल भेंट किए ।

बिजेंद्र काला प्रधान ने अपने संबोधन में कहा कि प्राचीनकाल से आर्थिक, आयुर्वेदिक, वैज्ञानिक या आध्यात्मिक दृष्टिकोण से समृद्ध व वैभवशाली भारत की संस्कृति, अर्थव्यवस्था एवं जीवन का केंद्र-बिंदु गाय व गौवंश ही रहा है। मगर देश में अब गऊमाता का सम्मान न होने के कारण ही देश उन्नति में पिछड़ रहा है, इसलिए फिर से एक बार गायों को संरक्षण देने के साथ साथ गऊमाता की सेवा कार्य करने में आमजन सहित युवाओं को विशेष रूप से आगे आना होगा।

मांडोठी गौशाला कमेटी द्वारा बिजेंद्र काला मांडोठी परिजनों को गऊमाता की तस्वीर व पवित्र ग्रन्थ गीता भेंट कर सम्मानित किया। उनके साथ मांगेराम वेदपाल, रणबीर, संजय, कृष्ण, खजान,केशु, राजकवार,बलवान, मंजीत यादव रामपुरा, डॉ आजाद बुपनिया भी गोशाला के वार्षिक उत्सव में पहुँचे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!