पुस्तैनी जमीन को लेकर गांव डीघल में हुई तीन व्यक्तियों की हत्या के मामले में वांछित दुसरा आरोपी गिरफ्तार

पूछताछ के लिए आरोपी को लिया गया 03 दिन के पुलिस रिमांड पर

झज्जर सोनू धनखड़

पारिवारिक जमीन को लेकर की गई तीन व्यक्तियों की हत्या की अलग-अलग वारदातों में शामिल दूसरे आरोपी को झज्जर पुलिस की एक टीम द्वारा गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। एसपी श्री वसीम अकरम के दिशा निर्देश अनुसार व एडिशनल एसपी झज्जर श्रीमती भारती डबास के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए थाना प्रबंधक दुजाना निरीक्षक शेर सिंह की टीम द्वारा गहनता से कार्रवाई करते हुए गांव डीघल में हुई हत्या की अलग-अलग वारदातों में वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पारिवारिक जमीनी विवाद को लेकर अपने दादा, मां व भाई की हत्या करने के मामले में वांछित एक आरोपी संजीव निवासी डीघल को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए थाना प्रबंधक दुजाना निरीक्षक शेर सिंह ने बताया कि अपने ही परिवार के तीन सदस्यों की हत्या करने के मामले में वांछित दूसरे आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की गई है। उन्होंने बताया कि धर्मवीर निवासी गांव डीघल ने शिकायत देते हुए बताया था कि ईश्वर सिंह, सुशीला व सचिन की हत्या जमीन के लालच में की गई है। शिकायत पर तत्परता से कार्रवाई करते हुए 07 दिसंबर 2021 को थाना दुजाना में अपराधिक मामला दर्ज किया था।

गांव डीघल में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की अलग-अलग हुई हत्या की उपरोक्त वारदातों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक झज्जर श्री वसीम अकरम ने उपरोक्त वारदातों पर ततपरता एवं गहनता से कार्रवाई करने तथा तीनों मामलों के दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने के कड़े दिशा निर्देश दिए गए थे। उन्होंने बताया कि एसपी के दिशा निर्देश अनुसार व एडिशनल एसपी श्रीमती भारती डबास के मार्गदर्शन में गहनता से कार्रवाई करते हुए उपरोक्त मामले में वांछित दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि उनके नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक रामअवतार, मुख्य सिपाही प्रदीप कुमार व अशविन्दर की टीम ने उपरोक्त मामले में वांछित दूसरे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है। गिरफ्त में आरोपी की पहचान अनिल उर्फ नीलू पुत्र ओमप्रकाश निवासी गांव डीघल जिला झज्जर के तौर पर की गई है।

पकड़े गए आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में हत्या की तीनों वारदातों का खुलासा हुआ। आरोपी ने संजीव व अन्य के साथ मिलकर 11 सितंबर 2021 की रात को अपने दादा ईश्वर की गला घोटकर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। तत्पश्चात षड्यंत्र के तहत परिवारिक जमीन को हड़पने के लालच में उसने संजीव की मां सुशीला तथा भाई सचिन को साजिश के तहत 01अक्टूबर 2021 को नशीली गोलियां खिलाकर गला घोट कर हत्या करने की वारदात को अंजाम दिया था। पकड़े गए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसे माननीय अदालत झज्जर में पेश किया गया। जहां से आरोपी को पूछताछ के लिए तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। हत्या के उपरोक्त मामलों की जांच पड़ताल की कार्यवाही गहनता से लगातार जारी है। वारदात में शामिल अन्य आरोपियों को पकड़ने के लिए स्थानीय पुलिस द्वारा गंभीरता से कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!