झज्जर पुलिस ने चलाया विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान

1210 वाहनों की जांच, अवैध असलाह के साथ अलग-अलग स्थानों से 06 तथा मादक पदार्थ चूरा पोस्त के साथ तीन आरोपी काबू

सोनू धनखड़

झज्जर पुलिस द्वारा आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम तथा अपराधियों की धरपकड़ के लिये गत रात्रि को देर शाम से अलसुबह तक नाईट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। अभियान के तहत अलग अलग स्थानों पर विशेष नाका व गश्त पार्टियों को तैनात करके संदिग्ध वाहनों तथा व्यक्तियों की जांच पड़ताल की गई। एसपी झज्जर श्री वसीम अकरम आईपीएस के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में चलाये गए विशेष अभियान के दौरान पुलिस अधिकारी व बड़ी संख्या में पुलिस जवान जिला के अलग अलग स्थानों पर असलाह व अन्य आवश्यक उपकरणों तथा रिफ्लेक्टिव जैकेट के साथ नाकों व गश्त पर तैनात रहे। नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत चेकिंग के दौरान विभिन्न मामलों में 10 आरोपियों को काबू किया गया। 03 आरोपियों को मादक पदार्थ चुरा पोस्त के साथ काबू किया गया। 6 आरोपियों को अलग-अलग अवैध हथियार देशी पिस्तौल व एक आरोपी को सरेआम सट्टा खाईवाली करते काबू करके उसके कब्जे से नगद रुपये व सट्टा पर्चियां बरामद की गई। अभियान के तहत पूरे जिला में विभिन्न स्थानों को चिन्हित कर विशेष नाकाबन्दी की गई तथा अनेक स्थानों पर विशेष गश्त पार्टियों को तैनात किया गया। जिला की सभी पीसीआर व राइडर्स सहित विभिन्न गश्त पार्टियो को भी विशेष नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत उनके निर्धारित एरिया में तैनात किया गया। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा गश्त के दौरान व नाकों पर संदिग्ध व्यक्तियो तथा वाहनों की जांच की गई।

पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल आईपीएस के आदेशानुसार व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार आईपीएस के दिशा निर्देश अनुसार झज्जर पुलिस द्वारा नाईट डोमिनेशन अभियान के तहत गत रात्रि को जिला में विशेष चैकिंग अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों तथा बड़ी संख्या में वाहनों की जांच पड़ताल की गई। पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा अनेक व्यक्तियों के उनकी पहचान को पुख्ता करने के उद्देश्य से पर्चे अजनबी काटे गए। गत रात्रि नाईट डोमिनेशन के तहत चलाये गये चैकिंग अभियान के दौरान जिला के अलग अलग स्थानों पर 1210 वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर 05 वाहनों के चालान किए गए।

पुलिस की विभिन्न टीमों द्वारा नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत जांच के दौरान मुस्तैदी से कार्रवाई करते हुए अलग-अलग स्थानों से विभिन्न मामलों में 10 आरोपियों को काबू किया गया। नाइट डोमिनेशन अभियान के तहत मुस्तैदी से तैनात पुलिस की एक टीम ने तीन आरोपियों विनोद निवासी खुड्डन, राजेश निवासी रानीखेड़ा दिल्ली तथा विनोद निवासी खुड्डन जिला झज्जर को एक स्विफ्ट गाड़ी सहित 20 किलो 190 ग्राम मादक पदार्थ चुरा पोस्त के साथ काबू किया गया। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना माच्छरोली में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया। वहीं पुलिस की अलग-अलग टीमों ने 06 आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से अवैध हथियारों (देशी पिस्तौल) के साथ काबु किया गया। अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना सदर बहादुरगढ़, आसौदा, सेक्टर 6 बहादुरगढ़, सिटी बहादुरगढ़ तथा बादली में शस्त्र अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए गए। सट्टा खाईवाली करते एक आरोपी को 520 रुपये की नगद राशि के साथ झज्जर से काबू किया गया। पकड़े गए उपरोक्त आरोपी के खिलाफ थाना शहर झज्जर में नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई गई।

You May Have Missed

error: Content is protected !!