छात्र शक्ति ब्रांड एंबेसडर बनकर कोविड उपयुक्त व्यवहार की पालना करें सुनिश्चित : डीसी

डीसी श्याम लाल पूनिया ने संस्कारम स्कूल, खातीवास पहुंचकर बढ़ाया वैक्सीन लगवाने वाले छात्रों का उत्साह
डीसी ने विद्यार्थियों को दी ब्रांड एंबेसडर की संज्ञा, कोरोना से बचाव के लिए सभी छात्र प्रोजेक्ट बनाकर कोविड उपयुक्त व्यवहार की पालना के प्रति बढ़ाए जागरूकता

सोनू धनखड़

झज्जर, 07 जनवरी :-  डीसी श्याम लाल पूनिया ने जिला में 15 से 18 वर्ष आयु का हर छात्र कोविड की रोकथाम के लिए ब्रांड एंबेसडर है। महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की नवीनतम गाइडलाइन के अनुसार जब तक स्कूल बंद है सभी छात्र अपने आस-पास कम से कम 10 लोगों को कोविड उपयुक्त व्यवहार के प्रति जागरूक करेंगे तथा वैक्सीन नहीं लगवाने वालों की पहचान कर उन्हें कोविड से बचाव के सुरक्षा चक्र वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने यह बात शुक्रवार को गांव खातीवास स्थित संस्कारम पब्लिक स्कूल में 15 वर्ष से अधिक आयु के विद्याॢथयों के लिए आयोजित कोविड वैक्सीनेशन के विशेष शुभारंभ करने के उपरांत विद्याॢथयों से संवाद करते हुए कही।

श्री श्याम लाल पूनिया ने विशेष कैंप के दौरान विद्याॢथयों को मास्क लगाने, वैक्सीन लगवाने, हाथों की सफाई नियमित रूप से करने तथा सेनेटाइजर को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की बात कही। सभी विद्यार्थी कोविड उपयुक्त व्यवहार के प्रति एक जिम्मेदार स्टूडेंट होने के साथ-साथ ब्रांड एंबेसडर के तौर पर प्रोजेक्ट बनाकर कार्य करें भविष्य में जब भी आपके स्कूल खुले तो अपने शिक्षकों को यह प्रोजेक्ट जमा कराए। उन्होंने विद्याॢथयों को स्वयं भी कोरोना के नए वैरिएंट से बचाव के लिए सजग रहने तथा सरकार व प्रशासन की ओर से जारी होने वाली गाइडलाइन का अनुसरण करने की बात कही।

डीसी ने स्कूल के शिक्षकों के वैक्सीन स्टेटस के बारे में जानकारी ली। जिस पर स्कूल के प्रबंधन की ओर से सभी शिक्षकों के वैक्सीनेटेड होने की जानकारी दी गई है। डीसी ने सभी वैक्सीनेटेड शिक्षकों के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाया। उन्होंने कैंप में पहुंचे स्वास्थ्य कॢमयों को भी प्रोत्साहित किया। स्कूल की प्रबंधन समिति के अध्यक्ष महीपाल यादव व प्राचार्य किशोर तिवारी ने डीसी श्याम लाल पूनिया व एएसपी विक्रांत भूषण को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर पीएचसी जहाजगढ़ के एमओ डा. प्रमोद यादव, जिला अर्श काउंसलर संदीप जांगड़ा, सीएचओ प्रेरणा, एएनएम मीना, सुशीला, चंद्रकला, एमपीएचडब्ल्यू विजय, आईए सोनू, आशा वर्कर रेशम, पूजा सहित स्कूल के सभी शिक्षक व प्रबंधन समिति के सदस्यगण उपस्थित रहें।

You May Have Missed

error: Content is protected !!