कोरोना से निपटने की राज्य सरकार की पूरी तैयारी- स्वास्थ्य मंत्री

“हमारे पास पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन व आईसीयू के बेड हैं, वेंटिलेटर भी अब हमारे पास हर जिला में हैं और संचालित हैं”- अनिल विज

चंडीगढ़ 5 जनवरी- हरियाणा के गृह स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि कोरोना से निपटने की राज्य सरकार की पूरी तैयारी है, हमारे पास पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन और आईसीयू के बेड हैं, वेंटिलेटर भी अब हमारे पास हर जिला में हैं और संचालित हैं।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज गुरुग्राम जिला के मानेसर में पटौदी के विधायक सत्यप्रकाश जरावता की माता के निधन पर शोक व्यक्त करने के उपरांत मीडियाकर्मियों से बातचीत कर रहे थे।

सरकारी अस्पतालों तथा मेडिकल कॉलेजों में 84 और प्राइवेट अस्पतालों में 54 ऑक्सीजन प्लांट लग चुके- विज

उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी बात यह है कि दूसरी लहर में जो ऑक्सीजन की दिक़्क़त हमें आयी थी , उसी समय हमने निर्णय लिया था कि 50 बेड से ज़्यादा के अस्पताल, चाहे वह सरकारी हो या प्राइवेट, उसमें अपना पीएसए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएँ। इसी कड़ी में प्रदेश के  सरकारी अस्पतालों तथा मेडिकल कॉलेजों में आज 84 और प्राइवेट अस्पतालों में 54 ऑक्सीजन प्लांट लग चुके हैं यानी ऑक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर बनने वाला हरियाणा देश का पहला प्रांत होगा।

एचसीएमएस डॉक्टरों की एसोसिएशन को कल बातचीत के लिए बुलाया- विज

एचसीएमएस डॉक्टरों की 11 जनवरी को प्रस्तावित हड़ताल के बारे में पूछे जाने पर श्री विज ने कहा कि एसोसिएशन को कल बातचीत के लिए बुलाया है, उनकी माँगो पर मेरे लेवल पर कार्यवाही  होकर जा चुकी है, अब फ़ाइल आगे सीएम के कार्यालय में है, अर्थात सारा मामला प्रोसेस में है, कल उनसे बात करेंगे ।

किसी प्रदेश में कोई सरकार देश के प्रधानमंत्री को सुरक्षा प्रदान न कर सके, उससे ज़्यादा निकम्मापन और अक्षम सरकार हो नहीं सकती-विज

पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा के चूक के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में श्री विज ने कहा कि किसी प्रदेश में कोई सरकार देश के प्रधानमंत्री को सुरक्षा प्रदान न कर सके, उससे ज़्यादा निकम्मापन और अक्षम सरकार हो नहीं सकती है। उन्होंने कहा कि पंजाब सीमावर्ती प्रांत है और वहाँ पर ऐसी अक्षम सरकार होना, यह देश के लिए एक रिस्क है, एक ख़तरा है। श्री विज ने कहा कि ऐसी सरकार आज वहाँ बैठी है, जो अपने देश के प्रधानमंत्री को सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकती है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!