केंद्र के और प्रदेश के श्रम मंत्री से श्रमिक हित में की गई बात.
15 से 18 वर्ष के बीच के वैक्सीनेशन सेंटर का किया उद्घाटन.
राजनीतिक कारणों से मानेसर निगम और पटौदी परिषद का विरोध

फतह सिंह उजाला

पटौदी । पटौदी के एमएलए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा है कि जल्द ही पटौदी विधानसभा क्षेत्र में भी श्रमिक और श्रमिक परिवारों के स्वास्थ्य लाभ के लिए ईएसआई डिस्पेंसरी का निर्माण किया जाएगा । ईएसआई डिस्पेंसरी के निर्माण के लिए केंद्रीय श्रम मंत्री एवं हरियाणा के श्रम मंत्री से इस विषय में श्रमिक हित को लेकर बातचीत हो चुकी है । यह बात उन्होंने सोमवार को पटौदी के नागरिक अस्पताल परिसर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही।

इससे पहले एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने पटौदी के सामान्य नागरिक अस्पताल में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बीच के युवा और छात्रों को कोरोना वैक्सीनेशन दिए जाने वाले सेंटर का फीता काटकर उद्घाटन किया । इस मौके पर पटौदी अस्पताल के डॉक्टर दिनेश रोहिल्ला, आई सर्जन डॉक्टर सुशांत शर्मा , अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी दलीप छिल्लर , बोहड़ा कला के सरपंच यादवेंद्र शर्मा गोगली, अनिल शर्मा सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता और स्वास्थ्य कर्मचारी भी मौजूद रहे । पटौदी नागरिक अस्पताल में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की पहली डोज लेने वाले युवा छात्र से एम एल ए एडवोकेट जरावता ने करोना से बचाव के लिए युवा को अपने अन्य साथियों को प्रेरित करने का आह्वान भी किया।  इसी मौके पर पटौदी नागरिक अस्पताल में स्वास्थ्य अधिकारियों की और मेडिसन की कमी की तरफ भी ध्यान दिलाया जाने पर उन्होंने कहा कि इस कमी को पूरा करने के लिए वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों से बात की गई है , जल्द ही पर्याप्त मेडिसन और स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर भी यहां उपलब्ध होंगे।

पत्रकारों से बात करते हुए सवालों के जवाब में उन्होंने कहा कि मानेसर नगर निगम और पटौदी मंडी नगर परिषद के विरोध के पीछे केवल मात्र राजनीतिक स्वार्थ और कारण ही हैं । ऐसे लोगों के द्वारा विरोध किया जा रहा है जो लोग गांव की चैधर का चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं । उन्होंने कहा चुनाव से पहले मैंने जनता से किसी प्रकार का कोई फायदा नहीं किया था , लेकिन जनप्रतिनिधि चुना जाने के बाद जो कुछ भी मुझे पटौदी के और पटौदी की जनता के हित सहित भविष्य के लिए बेहतर लग रहा है मेरे द्वारा उन्हीं प्रोजेक्ट को प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मानेसर नगर निगम के चुनाव भी होंगे तथा मेयर का चुनाव भाजपा के चुनाव चिन्ह पर ही लड़ा जाएगा। उन्होंने दो टू शब्दों में कहा कि मानेसर नगर निगम बनाया जाने पर जिनके द्वारा इसका समर्थन और मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया गया, अब वही लोग विरोध भी कर रहे हैं । लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार है। जो विषय और जो बात बैठक अथवा पंचायत करने वाले लोगों को उनके हित में अच्छी लग रही है, वही बात उनके द्वारा पंचायत में भी कही जा रही है ।

पटौदी मंडी नगर परिषद के विरोध के जवाब में एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि पटौदी नगर परिषद किसी भी गांव अथवा पंचायत पर जबरदस्ती नहीं थोपा जाएगा । जो ग्राम पंचायत शामिल होना चाहती है , उसका स्वागत है और जो नगर परिषद के समर्थन में नहीं है उनको जबरदस्ती पटौदी मंडी नगर परिषद में शामिल नहीं किया जाएगा । लेकिन इतना तय है कि आने वाले समय में पटौदी का स्वरूप किस प्रकार का हो उस को ध्यान में रखते हुए पटौदी मंडी नगर परिषद का गठन जनहित में बहुत जरूरी है ।

भ्रष्टाचार संबंधित सवालों के जवाब में उन्होंने कुछ मीडिया कर्मियों को चुनौती भी दी कि सबूत के साथ में भ्रष्टाचार के मामले सामने लाएं , जो भी कोई कितना भी प्रभावशाली व्यक्ति या अधिकारी होगा 10 मिनट में ही उसका बिस्तर बंधवा दिया जाएगा । उन्होंने कहा आरोप-प्रत्यारोप लगते रहते हैं , जब सबूत और साक्ष्य मेरे हाथ में होंगे तो भ्रष्टाचार करने वाले कर्मचारी और अधिकारी को पद पर बने रहने से कोई भी ताकत नहीं रोक सकेगी । इसी मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट्स ओमीक्रोन को देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का पूरी ईमानदारी और सख्ती के साथ में सभी को पालन करना होगा । मामूली सी भी लापरवाही कि समाज को बहुत बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ सकती है। आने वाले समय में बूस्टर डोज के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि बूस्टर डोज फ्रंटलाइन पर काम करने वाले सभी लोगों को सबसे पहले दी जाएगी।