दोनों आरोपी लोकरा लौकरी के बीच बंद शराब ठेके के पास थे.
मौके पर जब पुलिस पहुंची दोनों आरोपी खेतों के बीच दौड़ पड़े.
ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार रणसिंह की मौजूदगी में तलाशी.
आरोपियों की पहचान हेमंत और मनोज कुमार निवासी लोचबका

फतह सिंह उजाला

पटौदी । नशीला पदार्थ की बिक्री सहित खरीद-फरोख्त की रोकथाम के मामले में पटौदी पुलिस ने दो युवकों के कब्जे से 640 ग्राम गांजा बरामद कर दबेचने में कामयाबी हासिल की है । दोनों आरोपियों के खिलाफ पटोदी थाना में एएसआई जसवीर सिंह की शिकायत पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है ।

जानकारी के मुताबिक एएसआई जसवीर अपनी पुलिस टीम के साथ नशीला पदार्थ की आवाजाही सहित खरीद-फरोख्त की रोकथाम के दृष्टिगत गांव खटावली बस स्टैंड पर मौजूद था । उसी समय मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई की दो युवक गांव लोहचका के रहने वाले गांजा बेचने का काम करते हैं, वह दोनों लोकरा लोकरी रोड पर बंद पड़े शराब के ठेके के पास ग्राहक के इंतजार में है। इसके उपरांत वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में जानकारी देते हुए सभी औपचारिकताएं पूरी कर मौके पर पुलिस टीम पहुंची। तो दोनों युवक पुलिस को देख कर खेतों के बीच में भाग गए । भागने से पहले दोनों आरोपी युवक मोटरसाइकिल पर अपने साथ काले रंग की पॉलीथिन लेकर बैठे हुए थे ।

दोनों युवकों को पुलिस टीम ने काबू कर लिया । इसके बाद दोनों युवकों ने कहा कि किसी गजेटेड ऑफिसर की मौजूदगी में ही वह अपनी तलाशी देंगे । इसके उपरांत नायब तहसीलदार रणसिंह को संबंधित मामले की सूचना दी गई और उनकी मौजूदगी में ही दोनों युवकों की तलाशी ली गई। इसके अलावा जामा तलाशी के दौरान मौके पर अन्य गवाहों के द्वारा भी हस्ताक्षर करवाए गएर्। पुलिस के मुताबिक आरोपी हेमंत उर्फ हीतू के पास काले रंग की पॉलीथिन और मनोज उर्फ कालू के पास काले रंग की पॉलिथीन में कुल मिलाकर 460 ग्राम गांजा बरामद किया गया । इसके अलावा जामा तलाशी के दौरान हेमंत उर्फ हितू के पास से 500 के 7 नोट कुल 3500 बरामद किए गए । वही दूसरे आरोपी मनोज उर्फ कालू के पास से ड्राइविंग लाइसेंस बरामद किया गया है । दोनों आरोपी युवकों के पास से बरामद किया गया गांजा पर नायब तहसीलदार रण सिंह की मौजूदगी में सील लगाकर पुलिस कब्जे में लिया गया। आरोपियों के खिलाफ पटोदी थाना में एन डी पी एस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर पुलिस के द्वारा जांच की जा रही है।

error: Content is protected !!