143 प्रॉपर्टी आईडी तथा ट्रेड लाइसेंस मौके पर बनाए

एमएलए जरावता के मानेसर आवास पर लगा विशेष कैंप.
अनेक लोगों की शिकायतों का मौके पर किया समाधान

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
पटौदी विधानसभा क्षेत्र के नए मानेसर नगर निगम क्षेत्र में रहने वाले लोगों को हो रही प्रॉपर्टी आईडी, ट्रेड लाइसेंस तथा आवास निर्माण व अन्य प्रकार की समस्याओं के दृष्टिगत सोमवार को पटौदी के एमएलए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता के मानेसर आवास पर ही विशेष कैंप का आयोजन किया गया ।

नए मानेसर नगर निगम क्षेत्र में शामिल गांव के लोगों को प्रॉपर्टी आईडी, ट्रेड लाइसेंस, मकान बनाने, जीर्णोद्धार करने सहित अन्य प्रकार की परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है । इन्हीं प्रकार की समस्याओं के समाधान के लिए इस विशेष कैंप में डीटीपी विभाग के अधिकारी आरएस भाट, जेड टी ओ गुलशन तथा निगम के विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे । वर्ष 2022 के इस पहले कैंप में विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे बड़ी संख्या में लोग अपनी समस्याओं के समाधान के लिए पहुंचे। यहां अलग-अलग काउंटर विभिन्न प्रकार की समस्याओं के समाधान के लिए लगाए गए।

एमएलए जरावता ने बताया कि सोमवार को आयोजित इस एक दिवसीय विशेष कैंप में 143 लोगों के द्वारा आवेदन किए गए तथा मौके पर ही सभी के प्रॉपर्टी आईडी सहित ट्रेड लाइसेंस बनाकर जारी कर दिए गए। उन्होंने बताया कि इस कैंप में ऐसी शिकायतें और समस्याओं का निवारण किया गया जिन के संदर्भ में नोटिस इंफोर्समेंट विभाग के द्वारा जारी किए गए थे । उन्होंने कहा कि बीते काफी समय से लगातार स्थानीय लोगों के द्वारा शिकायतें की जा रही थी कि इंफोर्समेंट विभाग के द्वारा नोटिस भेजकर परेशान किया जा रहा है , जिससे कि मकान , घर, निवास में छोटी मोटी मरम्मत करना भी मुश्किल होता जा रहा है । इस प्रकार की सभी शिकायतों का मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों से बात कर निवारण करवा दिया गया । इंफोर्समेंट विभाग के द्वारा जारी किए गए नोटिस ओं के दृष्टिगत उन्होंने कैंप में पहुंचे स्थानीय निवासियों का आह्वान किया कि किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण नहीं करें। जो भी लोग कंस्ट्रक्शन करना चाहते हैं , उसके लिए नियम अनुसार निर्धारित और औपचारिकताएं पूरी करते हुए अपने नक्शे भी अवश्य पास करवा लें । जिससे कि किसी प्रकार की भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने आम जनमानस का सरकार के द्वारा तय किए गए दिशा निर्देशों के पालन करने का आह्वान भी किया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!