एसडीएम हांसी ने विभिन्न धार्मिक,सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा सरकारी कर्मचारियों की एक बैठक

हांसी 29 दिसंबर । मनमोहन शर्मा 

एसडीएम डॉ जितेंद्र सिंह अहलावत ने कहा कि कोरोनावायरस की दूसरी लहर में काफी जनधन की हानि हुई थी इसलिए तीसरी लहर में किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हो इसके लिए सभी नागरिक सतर्कता बरतते हुए कोरोनावायरस रोधी टीका लगवा कर पूरे समाज को सुरक्षित बनाना सुनिश्चित करें।

    श्री अहलावत ने यह अपील स्थानीय सनातन महिला महाविद्यालय में आयोजित शहर के विभिन्न धार्मिक,सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा सरकारी कर्मचारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए की । 

उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सरकार द्वारा सख्ती बरतने  के निर्देश जारी किए गए हैं। आगामी 1 जनवरी से सभी सार्वजनिक स्थलों पर टीका नहीं लगवाने वाले नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने बैंक प्रतिनिधियों ,सब्जी मंडी एसोसिएशन, मार्केट कमेटी, धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों तथा बैंक प्रतिनिधियों के अधिकारियों से कहा है कि वह वैक्सीनेशन नहीं करवाने वाले किसी भी व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दे। उन्होंने नागरिकों से यह भी कहा है कि उन्हें कोरोनावायरस से घबराने की जरूरत नहीं है वह केवल सतर्कता बरतते  हुए सरकार द्वारा जारी हिदायत की पालना करें। कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए हैं। किसी भी संसाधन की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि कोरोनावायरस से बचाव के लिए कोरोना रोधी टीका सुरक्षा कवच की तरह काम करता है। सभी नागरिक सहजता से टीकाकरण करवा सकें इसके लिए उनके घर द्वार के आसपास वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित करवाए गए हैं। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शहर में बड़सी गेट उमरा गेट तथा सब्जी मंडी के पास नए वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित करना सुनिश्चित करें ताकि लोगों को टीकाकरण करवाने में और अधिक सुविधा मिल सके। उन्होंने सब्जी मंडी के पास स्थापित होने वाले को वैक्सीनेशन सेंटर को सुबह 6:00 बजे से ही शुरू करने के आदेश दिए। उन्होंने एसडी महिला महाविद्यालय के प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि महाविद्यालय में सभी छात्राओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि 1 जनवरी से 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों का टीकाकरण करने के लिए अभियान शुरू करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हांसी में कोरोनावायरस एंट्री हो चुकी है आज अनीपुरा गांव में एक कोरोनावायरस संक्रमित केस पाया गया है इसलिए बचाव के लिए कोरोनावायरस रोधी टीका अवश्य लगाएं।

एसडीएम ने कहा कि हांसी शहर की हांसी शहर में 18 वर्ष आयु से अधिक लोगों की  लगभग आबादी 1 लाख  है जिनमें से 70629 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की पहेली डोज ले चुके हैं तथा दूसरी डोज मात्र 33000 लोगों ने ही ली है जोकि काफी चिंता का विषय है। उन्होंने सभी शहर वासियों से अनुरोध किया है कि वह शहर को सुरक्षित रखने के लिए बाकी बचे लोगों को कोरोनावायरस रोधी टीका लगवाने लिए प्रेरित करें।

 इस अवसर पर नायब तहसीलदार जयवीर सिंह, एसएमओ डॉ राहुल बुद्धि राजा, डॉ रणजीतसिंह, ईओ एम सी  हांसी मनेंद्र सिंह,एम ई जयवीर सिंह, पुलिस विभाग से इंस्पेक्टर निर्मला रानी, गवर्नमेंट कॉलेज से रामप्रताप, एचडीएफसी से साहिल अरोड़ा, कॉपरेटिव बैंक से संदीप कुमार, सर्व हरियाणा ग्रामीण से सुशील बेनीवाल, यूको बैंक  से प्रदीप विशिष्ट, एसबीआई से सुदेश कुमार, एक्सिस बैंक से हनुमान , कपड़ा यूनियन के प्रधान देवेंद्र, पार्षद सोनू बिड़लान, रमेश भूटानी, मोहित ,अनिल, जूता यूनियन के प्रधान सुरेंद्र, बर्तन यूनियन के श्याम सुंदर, सब्जी मंडी यूनियन के धर्मपाल सैनी, व्यापार मंडल के प्रधान बजरंग समेत सभी विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!