बाल शहीदों का मान सम्मान हर भारतीय का नैतिक धर्म – उपमुख्यमंत्री

– जनहित में विकास कार्य करते हुए आगे बढ़ रही गठबंधन सरकार – दुष्यंत चौटाला

– कार्यकर्ता जान से भी प्यारे – डिप्टी सीएम

जींद/रोहतक/चंडीगढ़, 26 दिसम्बर। गठबंधन सरकार जनहित में कार्य करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। राज्य सरकार की जनहितैषी नीतियों के चलते आज आमजन का विश्वास सरकार के प्रति बढ़ता जा रहा है और ये विपक्ष को रास नहीं आ रहा है इसलिए विपक्षी प्रदेश की जनता को भटकाने के लिए तरह-तरह की अफवाहें का सहारा लेते है। ये बात प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने रविवार को रोहतक, जींद जिले के अपने दौरे के दौरान कही।

रोहतक में पत्रकारों से रूबरू होते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि न्यायालय का निर्णय आने के उपरांत पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं को लेकर कानून में बदलाव किए गए हैं और सरकार चाहती है कि इन बदलाव के साथ ही पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाए जाए। उन्होंने कहा कि हमें हाईकोर्ट के निर्णय का इंतजार है और कोर्ट का फैसला जनवरी माह में आने की संभावना है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि फैसला सरकार के पक्ष में आएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हाईकोर्ट में अभी महिलाओं को 50 प्रतिशत और बीसी-ए वर्ग को 8 प्रतिशत आरक्षण देने का मामला लंबित है। सरकार की मंशा है कि नए संशोधनों का लाभ प्रदेश की जनता को मिले, इसलिए हम हाईकोर्ट के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं जींद में उपमुख्यमंत्री ने रविवार को डीएवी पब्लिक स्कूल में आयोजित बाल शौर्य दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। कार्यक्रम में डिप्टी सीएम ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में अपना जीवन समर्पित करने वाले बाल शहीदों का सम्मान करना सभी भारतीयों का नैतिक धर्म है। देश की आजादी में नामचीन देशभक्तों के शहादत एवं बलिदान से हम भली भांति परिचित हैं लेकिन अजीब विडम्बना है कि आजादी के 75 साल के अरसे के बाद भी बाल शहीदों को याद नहीं किया गया। मौजूदा सरकार आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में ऐसे तमाम जाने- अनजाने बाल शहीदों को भी आगामी 14 नवम्बर को प्रदेश स्तर पर कार्यक्रम आयोजित तक श्रद्धा सुमन अर्पित करेगी और उनके परिजनों को सम्मानित करेगी।

उचाना हलके के दौरे के दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का यहां पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए उनका कुशलक्षेम जानने के साथ समस्याओं को भी सुना तथा कई निजी कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस अवसर पर डिप्टी सीएम ने कहा कि कार्यकर्ताओं की मेहनत की बदौलत जजपा के हाथों में सत्ता की चाबी आई और कार्यकर्ता उन्हें जान से प्यारे है। उन्होंने कहा कि हर कार्यकर्ता उनके परिवार के सदस्य की तरह है। आज विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है। उचाना हलके में विकास के मामले में कोई कोर कसर नहीं रहेगी।

उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार जनहित में कार्य करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। गठबंधन सरकार की जनहितैषी नीतियों के चलते आज आमजन का विश्वास सरकार के प्रति बढ़ता जा रहा है और ये विपक्ष को रास नहीं आ रहा है इसलिए विपक्षी प्रदेश की जनता को भटकाने के लिए तरह-तरह की अफवाहें का सहारा लेते है ताकि सरकार को बदनाम किया जा सकें। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसान के साथ पहले भी जेजेपी का कार्यकर्ता से लेकर नेता तक साथ था और आज भी है। स्व. देवीलाल की किसान, मजदूर हितैषी सोच को पूरा करते हुए निरंतर कार्य किए जा रहे है। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!