दो लाख लोगों ने 19 हजार स्थानों पर किया अटल जी को याद :धनखड़

— अटल जी की नीतियों को बेहतरी के संकल्प के साथ आगे बढ़ा रही हैंं भाजपा सरकार
बोले प्रदेश भाजपा अध्यक्ष
— अटल जयंती पर हरियाणा भाजपा ने 19 हजार 784 बूथों पर दो लाख से अधिक लोगों को अपने साथ जोड़कर रचा इतिहास

सोनू धनखड़

बादली (झज्जर) :- हरियाणा भाजपा ने प्रदेश भर में देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 97 वीं जयंती को सुराज दिवस के रूप में बूथ स्तर पर मनाया। प्रदेश भर में 19 हजार 784 बूथों पर दो लाख से अधिक लोगों ने अटल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हे याद किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष औमप्रकाश धनखड़ ने बूथ कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों के साथ बादली विधान सभा क्षेत्र के गांव लगरपुर में बूथ नंबर 97 पर अटल जी को पुष्पाजंलि दी। धनखड़ ने इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि अटल जी ने देश के सैनिकों, किसानों, वैज्ञानिकों का मान सम्मान बढ़ाया, वहीं समाज की अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पंहुचाने के लिए सुशासन स्थापित किया। भाजपा सरकार अटल के सपनों को साकार करने के लिए बेहतरी के संकल्प के साथ सुराज को आगे बढ़ा रही हैं।

धनखड़ ने कहा कि अटल जी ने सैनिकों का सम्मान उनके गांवों में करवाया, कारगिल युद्ध में शहीद हुए प्रत्येक जवान को पूरा मान सम्मान दिया गया, किसानों की समृद्धि के लिए किसान के्र डिट कार्ड योजना शुरू की। कृषि लोन पर ब्याज की दरें आधी की। अटल ने पोखरण में परमाणु विस्फोट कर भारत को दुनिया के अग्रणी शक्तिशाली देशों की पंक्ति में खड़ा किया। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना लागू कर गांवों की सड़कें पक्की कर ग्रामीण अर्थ व्यवस्था को गतिमान किया।

धनखड़ ने कहा कि मोदी-मनोहर सरकार अटल के सुराज को बेहतरी के संकल्प के साथ आगे बढ़ा रही हैं । पीएम मोदी ने आयुष्मान भारत योजना के तहत जरूरतमंद व्यक्ति को पांच लाख रूपये प्रति वर्ष फ्री ईलाज की सुविधा, किसान सम्मान निधि, जोखिम फ्री खेती के फसल बीमा योजना, फसल के लागत मूल्य का डेढ़ गुणा भाव देना, छोटे दुकानदार, मजदूर व श्रमिक वर्ग कल्याण के लिए अनेंक योजनाएं बनाकर लागू की है। उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ अंतिम पात्र व्यक्ति तक पंहुचाने के लिए पारदर्शी प्रणाली स्थापित की है। अब सरकार के भेजे हुए पूरे पैसे सीधे लाभ पात्र के बैंक खाते में पंहुच रहे हैं। यह सुराज है जिसकी अटल जी ने शुरूआत की थी,मोदी-मनोहर आगे बढ़ा रहे हैं।

धनखड़ ने कहा कि भाजपा सरकार जय जवान- जय किसान और जय विज्ञान के नारे साकार कर रही हैं। सैनिकों को वन रैंक-वन पेंशन मोदी सरकार ने दिया। सैनिकों को आधुनिक हथियार दिए और दुश्मन को घर में जाकर मारने की छूट दी। पिछले सात वर्षो में विज्ञान के क्षेत्र में भारत काफी आगे बढ़ा है। अंतरिक्ष तक मारक क्षमता हमारे वैज्ञानिकों ने तैयार कर ली है। वैश्विक कोरोना संकट काल में विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाया हुआ है। वैज्ञानिकों ने देश में ही कोरोना की रोकथाम के लिए दो-दो टीके तैयार कर दिए। आइटी के क्षेत्र हम अग्रणी और दुनिया में सबसे ज्यादा स्मार्टफोन उपयोग करने में भी हम सबसे आगे हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं आज 19 हजार 784 बूथों पर दो लाख से अधिक लोगों को अपने साथ जोड़कर अटल जी को याद कर नया इतिहास रचा है। इससे पहले 19 दिसंबर को हरियाणा के सभी 307 मंडलों में 30 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं ने एक दिन में बैठक कर इतिहास रचा था। यह भाजपा की संगनात्मक ताकत को प्रदर्शित करता है। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष विनोद बाढ़सा, कार्यकर्ता और ग्रामीण मौजूद रहे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!