ओमिक्रोम संक्रमण फैला तो जिम्मेदार सरकार: डॉ राजपाल यादव

समय रहते तैयारी पूरी करे सरकार फिर लगाए पाबंदी:
इनेलो जिला प्रधान डॉक्टर राजपाल यादव

रेवाड़ी, 25 दिसंबर 2021 – इनेलो जिला प्रधान डॉक्टर राजपाल यादव ने कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका को देखते हुए कहा कि कोरोना की दोनों लहरों में देश में बहुत भारी नुकसान हुआ और जिसका भारी भुगतान देश की जनता को करना पड़ा । इस नुकसान की भरपाई किसी भी कीमत पर नहीं हो सकती। जिसकी जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ बीजेपी की केंद्र सरकार है । जिसकी लापरवाही की वजह से देश में लाखो मौतें हुई। लोगो को अपने प्रियजनों को खोना पड़ा और हजारों करोड़ का नुकसान हुआ। यही नहीं कोरोना महामारी के कारण ना जाने कितने लोगों का रोजगार गया व्यापार चौपट  हो गया । यह सिर्फ कुछ सरकार के ढुलमुल रवैया के कारण हुआ। अगर समय रहते सरकार कोरोना से निपटने की तैयारी पूरी कर लेती तो  इतनी बड़ी जनहानि व धन हानि नहीं होती। जिसके पूर्ति किसी भी सूरत में होना बड़ा ही मुश्किल है। 

वही अब कोरोना तीसरी लहर ओमीक्रोम वेरिएंट की वजह से देश में एक बार फिर भय का माहौल पैदा हो रहा है। इसका बचाव बहुत जरूरी है। यह महामारी देश में पैदा नहीं हो रही बल्कि विदेशों से आने वाले लोग  जो संक्रमित होते है और लापरवाही के कारण इसको देश मे फैला रहे हैं। इसके लिए जरूरी है कि सरकार को तुरंत प्रभाव से बड़ी ही सतर्कता से अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बाहर से आने वाले लोगों की गहन जांच कर उनको वही अस्थायी आइसोलेशन सेंटर बनाकर वही आइसोलेट किया जाए ताकि इस संक्रमण को रोका जा सके। वरना कोरोना की दो लहर तो देश झेल चुका है अब तीसरी लहर वह झेलने में बहुत कुछ गवा दिया जाएगा। 

इनेलो जिला प्रधान ने कहा कि इसके अलावा हरियाणा सरकार को भी अपनी तैयारी पूरी रखनी चाहिए क्योंकि देश की राजधानी के नजदीक होने की वजह से हरियाणा में संक्रमण फैलने का डर ज्यादा रहेगा। इसके लिए हरियाणा सरकार को विशेष रूप से तैयार रहना होगा और प्रदेश की डूबी पड़ी चिकित्सा व्यवस्था को दुरुस्त करना होगा । वही सरकार के उस बयान कि बिना दोनों डोज के  सार्वजनिक कार्यालयो, माल ,होटल या बस में एंट्री नही होगी कि  निंदा करते हुए जिला प्रधान डॉक्टर राजपाल यादव ने कहा की आज भी समय भी है कि हेल्थ वर्कर्स की जिम्मेदारी लगाई जाए और घर-घर जाकर सभी को कोरोना वायरस से बचाव के लिए डोज दी जाए । पहले सरकार अपनी जिम्मेदारी पूरी करें ।उसके बाद कोई भी नियम या कानून बनाएं सरकार ने हमेशा जनता पर नियम थोपे  हैं जबकि खुद का कार्य आधा अधूरा होता है और ना ही कोई तैयारी होती है। डॉ राजपाल यादव ने कहा कि लगातार डॉक्टरो की कमी प्रदेश के अस्पतालों में नजर आई। इसके साथ ही पैरामेडिकल स्टाफ की कमी बनी हुई है। अस्पताल में   दवाईयों  की कमी दिखाई जाती जिसकी वजह से आमजन को बाहर से दवाई खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ता है। अस्पतालों में वेंटिलेटर की भारी कमी दूसरी लहर में नजर आयी  अब सरकार को चाहिए कि वो दोनों लहरों में जो समस्याओं का सामना करना पड़ा वो अब जनता को न करना पड़े । इसके लिए सरकार अपनी तैयारी पूरी करे व डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, की जल्दी भर्ती करे। ताकि भविष्य में आने वाली समस्या से निजात मिल सके।

You May Have Missed

error: Content is protected !!