निजीकरण के खिलाफ, पुरानी पेंशन बहाली, पक्की भर्ती, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने सहित लम्बित मांगों को लेकर होगी सांझे संघर्ष की घोषणा
सांझे संघर्ष में शामिल होने वाले सभी संगठनो से बैठक में भाग लेने का अनुरोध

चंडीगढ़,23 दिसम्बर – हरियाणा रोड़वेज वर्कर्स यूनियन सम्बन्धित सर्व कर्मचारी संघ के राज्य प्रधान इन्द्र सिंह बधाना, महासचिव सरबत सिंह पूनिया, वरिष्ठ उप प्रधान नरेंद्र दिनोद, कोषाध्यक्ष राजपाल, मुख्य संगठन सचिव बिजेंद्र अहलावत, कार्यालय सचिव जयकुमार दहिया व प्रैस प्रवक्ता श्रवण कुमार जांगड़ा ने बताया हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के निर्णय अनुसार 25 दिसम्बर को विभाग में कार्यरत सभी संगठनों की रोहतक में मीटिंग बुलाई है। उन्होंने एक बार फिर विभाग के सभी कर्मचारी संगठनों से तालमेल कमेटी की बैठक में शामिल होने का आह्वान किया है। कर्मचारी नेताओं ने कहा जो संगठन बैठक में शामिल नहींं होंगे व सांझे संघर्ष में शामिल नहीं होंगे, उन्हें विभाग व कर्मचारी हितेषी नहीं माना जाएगा। उन्होंने कहा देश के 500 से ज्यादा छोटे-बड़े किसान संगठनों ने अपने हित पीछे छोड़ कर जनहित व किसान-मजदूरों के हितों को सर्वोपरि मानते हुए निर्णायक आन्दोलन के तहत सरकार की नीतियों को बदलवाने का काम किया है। उन्होंने कहा इसी प्रकार हरियाणा रोडवेज में कार्यरत सभी संगठनों का मोर्चा निजीकरण के खिलाफ व मांगों को लेकर आन्दोलन की शुरुआत करते हुए प्रदेश में सभी विभागों के कर्मचारी संगठनों के “संयुक्त कर्मचारी मोर्चा” बनाने की नींव रखेंगे।

प्रान्तीय नेताओं ने कहा आम जनता व कर्मचारियों की निजीकरण की मांग नहीं है, फिर भी सरकार जनता के गाढ़े खून पसीने से खड़े किए गए हरियाणा रोडवेज विभाग का निजीकरण कर पूंजीपतियों के हवाले कर रही है। उन्होंने बताया निजीकरण के इरादे से सरकार अंतरराज्यीय रुटों पर 20 प्रतिशत, अंतरजिला रुटों पर 50 प्रतिशत व लोकल रूटों पर 80 प्रतिशत प्राइवेट बसों को चलाने की योजना बनाकर विभाग को धन्ना सेठों के हवाले कर रही है। उन्होंने कहा सरकार के इस निर्णय से जनता को मिल रही बेहतर व सुरक्षित परिवहन सेवा समाप्त होने के साथ स्थाई रोजगार के अवसर समाप्त हो जाएंगे।

उन्होंने कहा निजीकरण पर रोक लगाने, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, खाली पदों पर पक्की भर्ती करने, बढ़ती आबादी अनुसार विभाग में 14 हजार सरकारी बसें शामिल करने, वेतन में संशोधन कर लिपिक व परिचालक को पे-मैट्रिक्स लेवल 6 में 35400 वेतन देने, सभी श्रेणियों की वेतन विसंगति दूर करने,1992 से 2003 के मध्य लगे सभी कर्मचारियों को नियुक्ति तिथि से पक्का करने, जोखिम भत्ता देने, सभी कर्मचारियों को एक माह के वेतन के समान बोनस देने, कर्मशाला कर्मचारियों को तकनीकी स्केल देने व कम किए गए राजपत्रित अवकाश पहले की तरह लागू करने, लिपिकों सहित सभी खाली पड़े पदों पर प्रमोशन करने, पंजाब, हिमाचल व डी टी सी की तर्ज पर चालकों की प्रमोशन उप निरीक्षक के पद पर करने, हटाए गए कर्मचारियों की नौकरी बहाली, HREC गुरुग्राम में वेतन भुगतान का स्थाई समाधान करने, कोरोना महामारी के दौरान मृतक कर्मचारियों के आश्रितों को 50 लाख रुपए मुआवजा व एक सदस्य को नौकरी देने आदि लम्बित मांगों को लेकर हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी की 25 दिसम्बर को हो रही बैठक में सांझे आन्दोलन की घोषणा की जाएगी।

error: Content is protected !!