आरोपित की पहचान प्रवीन निवासी मनाना समालखा के रूप में हुई।
पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन ने कहा की पुलिस मामलें को फास्ट ट्रेक कोर्ट में लेकर जाएगी और आरोपित को जल्द से जल्द कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।

पानीपत, 21 दिसम्बर 2021 – पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन ने लघु सचिवालय के तृतीय तल पर स्थित पुलिस विभाग के सभागार में प्रेसवार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि समालखा के मनाना में सात वर्षीय मासूम बच्ची के ब्लाईड मर्डर की वारदात का पर्दाफास करते हुए एसआईटी टीम ने आरोपित को काबू करने में बड़ी कामयाबी हासिल की। उन्होंने बताया आरोपितों की पहचान व काबू करने के लिए आरोपियों की सूचना देने पर रखी गई 50हजार की ईनाम राशि को बढाकर गत दिनों 2लाख रूपए करने के साथ ही एएसपी पूजा वशिष्ट के नेत्रत्व में एसआईटी गठित की गई थी। टीम विभिन्न पहलूओं पर गहनता से जांच करते हुए आरोपित की पहचान करने के लिए सघन पर्यासरत थी। पुलिस टीम ने बारीक से बारीक पहलू पर जांच करते हुए मंगलवार को आरोपित को काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपित ने वारदात को अंजाम देने बारे स्वीकारा। पकड़े गए आरोपित की पहचान प्रवीन पुत्र कृष्ण निवासी मनाना समालखा के रूप में हुई।

आरोपित से की गई प्रारंम्भिक पुलिस पुछताछ में खुलाशा हुआ की आरोपित भंडारे के पास से 7वर्षीय बच्ची को बहला फुसलाकर पावर हाउस के पास झाड़ियों में ले गया। आरोपित ने वहा पर बच्ची से दुष्कर्म करने का प्रयास किया तो बच्ची सहायता के लिए चिलाने लगी तो पकड़े जाने के डर से आरोपित ने बच्ची का मुह व गला दबाकर मारने की कोशिश परंतु बच्ची बेहोस हो गई। आरोपित ने इसके बाद पास में पड़ी ईट से बच्ची के सिर पर एक के बाद कई वार कर बच्ची की हत्या कर वहा से निकल गया।

आरोपित इस प्रकार पुलिस पकड़ में आया :-
पुलिस की विभिन्न टीमें, गाव वासी व परिजन बच्ची को आस-पास के क्षेत्र में तलाश कर रहे थे। आरोपित प्रवीन ने झाडियों मे शव के देखने बारे सबसे पहले सूचना दी इसके बाद आरोपित फरार हो गया। पुलिस टीम ने लगातार कई दिन अलग-अलग एंगल से मामलें की जाच करते हुए मंलवार को आरोपित को काबू कर गहनता से पुछताछ की तो आरोपित ने वारदात कों अंजाम देने बारे स्वीकारा। गहनता से पुछताछ करने के लिए आरोपित को बुधवार को माननीय न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड लिया जाएगा।

थाना समालखा में मनाना निवासी युवक ने अपनी सात वर्षीय बच्ची के गुमशुदा होने बारे गत सोमवार को शिकायत देकर बताया था की गांव के कंडी माता मंदिर में रविवार को मूर्ति स्थापना कार्यक्रम था। जिसमें वह अपने परिवार के साथ गया था और सात वर्षीय बच्ची भी साथ थी। कुछ देर बाद वो वापिस आ गए। लेकिन उसकी बच्ची वापिस नहीं आई। उन्होंने सोचा कि वह अन्य बच्चों के साथ होगी। लेकिन शाम चार बजे तक भी वापिस नहीं आई तो बच्ची की विभिन्न स्थानों पर तलाश की गई परंतु अभी तक कही नही मिली। थाना समालखा पुलिस ने तुरंत मुकदमा दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू कर दी गई थी। मामला पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन के संज्ञान में आते ही उन्होंने थाना समालखा पुलिस के अतिरिक्त सीआईए-वन टीम को बच्ची को तलाशने की जिम्मेवारी सौंपी थी। मासूम बच्ची का गत मंगलवार को गांव के ही पावर हाउस के सामने झाड़ियों में शव मिला था। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन ने तुरंत मौके पर पहुंच वारदात स्थल का निरिक्षण कर मामलें को गम्भीरता लेते हुए आरोपितों की सूचना देने पर 50हजार रूपए का ईनाम रखने के साथ ही सीआईए की तीनों टीमों के अतिरिक्त कई टीमें गठित कर आरोपियों की तलाश में लगा दी गई थी। साथ ही पहले से दर्ज मामले में हत्या की घाराए इजाद की गई थी।

पुलिस अधीक्षक श्री शशांक कुमार सावन ने रविवार को दौबारा से वारदात स्थल का निरिक्षण कर आरोपित की पहचान करने व जल्द से जल्द पकड़ने के लिए सहायक पुलिस अधीक्षक श्रीमति पूजा वशिष्ट के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर जिसमें महिला विरूध अपराध डीएसपी श्री प्रदीप कुमार, तीनों सीआईए इंचार्ज, समालखा थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नरेंद्र व फॉरेंसिक टीम इंचार्ज डॉ नीलम आर्य को शामिल किया गया था। साथ ही आरोपित की सूचना देने पर रखी 50हजार की ईनाम राशि को बढाकर 2लाख रूपये किया गया था।

error: Content is protected !!