विजेता पुरुष व महिलाओं को टीम को मिलेगा पहला ईनाम एक लाख 51 हजार रुपए
हरियाणा और पंजाब की टीमों के बीच होगें महामुकाबले

बहल/लोहारू,19 दिसंबर। प्रदेश के कृषि एवम पशुपालन मंत्री ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में बहल के खेल स्टेडियम में 24 दिसंबर को क्षेत्र में पहली बार कबड्डी का महाकुंभ होगा। इस महाकुंभ में हरियाणा और पंजाब के नामी महिला व पुरुष खिलाडय़िों की कबड्डी प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी। प्रतियोगिता के दौरान प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी जाएगी। इस दौरान वे स्वयं भी उपस्थित रहेंगे तथा खिलाडिय़ों को आशीर्वाद देंगे।

कृषि मंत्री जेपी दलाल ने बताया कि 24 दिसंबर को पहली बार क्षेत्र में होने वाले हरियाणा और पंजाब के खिलाडिय़ों की कबड्डी प्रतियोगिता में लाखों रूपए के ईनाम दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि लडक़ों में विजेता टीम को पहला ईनाम एक लाख 51 हजार रुपए तथा द्वितीय स्थान पर रहने वाली टीम को एक लाख एक हजार रुपए ईनाम दिया जाएगा। इसी प्रकार महिला कबड्डी प्रतियोगिता में पहला स्थान पर रहने वाली टीम को एक लाख 51 हजार रुपए, दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को एक लाख एक हजार रुपए तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 51000 की राशि दी जाएगी। कृषि मंत्री श्री दलाल ने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान वे स्वयं उपस्थित रहेंगे तथा खिलाडिय़ों को आशीर्वाद देंगे। हरियाणा व पंजाब के लोक गायकों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।

गांव सिरसी में 25 दिसंबर को होगी किसान संगोष्ठी
इफको के सीनियर मैनेजर कृष्ण कुमार राणा ने बताया कि 25 दिसंबर को गांव सिरसी में इफको द्वारा किसान संगोष्ठी का आयोजन भी किया जाएगा। इस किसान संगोष्ठी में कृषि मंत्री श्री जेपी दलाल मुख्यातिथि होंगे और हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कुलपति बीआर कंबोज तथा विश्वविद्यालय के प्रसिद्ध वैज्ञानिक किसानों को खेती में पैदावार बढ़ाने के बारे में जानकारी देंगे। इस अवसर पर जरूरतमंदों को कंबल भी वितरित की जायेंगी।