रूपयों के दम पर गरीब एवं योग्य बच्चों से छीना जा रहा है रोजगार का हक : राकेश शर्मा
नौकरियों में गड़बड़-घोटाले बंद नहीं हुए तो किसानों की तर्ज पर होगा आंदोलन : शर्मा

भिवानी : हरियाणा प्रदेश में सरकारी नौकरियों में गड़बड़ व घोटालों को लेकर विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी कड़ी में यूथ कांग्रेस सोमवार को बेरोजगारों को साथ लेकर सडक़ों पर उतरी एवं सभी संदिग्ध भर्तियों की सीबीआई जांच की मांग की। साथ ही मांग पूरी ना होने पर उन्होंने किसानों की तर्ज पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

इस मौके पर यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश शर्मा ने कहा कि गरीब बच्चे महंगी फीस अदा कर पढ़ाई व कोचिंग लेते हैं, लेकिन एचपीएससी में हो रही धांधली व घोटालों के चलते आज रूपयों के दम पर गरीब एवं योग्य बच्चों से उनका रोजगार का हक छीना जा रहा है। राकेश शर्मा ने कहा कि बिना पर्ची व खर्ची के नौकरियों देने के दावे को लेकर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी थी, परन्तु एचसीएस अनिल नागर प्रकरण ने सरकार के बिना पर्ची व बिना खर्ची के नौकरी देने के दावों की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि पैसे के दम पर गरीब एवं योग्य बच्चों के हक छीने जा रहे हैं। यही नहीं, आरोपी एचसीएस अधिकारी खुद मानते हैं कि नौकरियों को बेचा गया है, पर सरकार बदनामी के डर से मामले को दबा रही है। शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार युवाओं को बेरोजगार बनाकर देश व प्रदेश को भूखमरी की कगार पर पहुंचाना चाहती है।

बेरोजगारी की मार झेलते हुए युवा आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होता जा रहा है, जिसके चलते युवाओं का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है। उन्होंने कहा कि नौकरियों में गड़बड़ घोटाले बंद हो और हर नौकरी के पेपर का पैटर्न सेट किया जाए, अन्यथा वो किसानों की तर्ज पर सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन छेड़ेंगे।

इस अवसर पर सुधांशु शर्मा, नीरज, तुशार प्रताप, चिंकी, जतिन, मोनू तालु, सोनू बामला, भीम भाटी, सत्तू, दीपक देवसर, सचिन, राहुल, यमन, हितांशु, बजरंग सहित अनेक पदाधिकारी एवं युवा मौजूद रहे।  

error: Content is protected !!