विधायक ने पानी बढ़ाने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों से की मीटिंग

भारत सारथी / कौशिक

नारनौल, । नांगल चौधरी के विधायक डॉ अभय सिंह यादव ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में सिंचाई  विभाग के आला अधिकारियों के साथ मीटिंग करके उनसे फिलहाल चल रहे नहरी पानी को कम से कम एक सप्ताह और बढ़ाने का अनुरोध किया। 

विधायक ने बताया कि इस  साल बिजाई के समय हुई वर्षा के कारण क्षेत्र में सरसों की बिजाई व्यापक रूप से हुई है। अब सरसों में पहला पानी देने का मौका है और वर्तमान में दी गई अवधि में उसकी पूर्ति होना संभव नहीं है। उनका हलका नहर के अंतिम टेल पर पड़ता है और अभी उनके हलके में पानी का प्रवेश ही हुआ है। समस्त क्षेत्र के सुदूर इलाके अभी भी पानी का इंतजार कर रहे हैं।

 डॉक्टर  यादव ने अधिकारियों से अपील की कि यह पानी अगर सरसों में पूरा लग जाता है तो अगली पारी में बेशक  अधिक दिया हुआ पानी काट सकते हैं। परंतु अब यह बहुत जरूरी है। 

उन्होंने कहा कि सारे  महेंद्रगढ़ जिले में इस वर्ष सरसों की फसल की बंपर पैदावार होने के आसार हैं तथा किसान बड़ी उम्मीद के साथ फसल को आगे बढ़ता हुआ देख रहा है। अतः किसान हित में और उनकी समृद्धि के लिए नहर का पानी बढाना अति आवश्यक है। 

सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने सोमवार तक इस विषय में निर्णय लेने का आश्वासन दिया है। यद्यपि पानी की यमुना नदी में बहुत कमी है और पानी की सिंचाई के लिए इस समय सभी तरफ जरूरत है, परन्तु कोशिश रहेगी कि इस क्षेत्र को कुछ ना कुछ पानी जरूर दिया जाए। विधायक ने उम्मीद जताई कि पानी कुछ दिन के लिए अवश्य बढ़ाया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!