रोहतक रेंज पुलिस द्वारा नशा तस्करों की धरपकड़ के लिए कार्यवाही लगातार जारी

409 मामलों में रेंज के विभिन्न स्थानों से पकड़े गए 495 आरोपियों से भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद

रोहतक,झज्जर सोनू धनखड़

नशा विरुद्ध अभियान के तहत नशीले पदार्थों की तस्करी के अवैध धंधे की रोकथाम के लिए रोहतक रेंज पुलिस द्वारा गंभीरता एवं गहनता से कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। वहीं नशा सेवन के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक करने के लिए रोहतक रेंज पुलिस द्वारा हरियाणा नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो की मदद से विशेष जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। जिसके सकारात्मक परिणाम भी सामने आ रहे हैं। रोहतक रेंज पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर नशीले पदार्थों की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त ड्रग तस्करों पर शिकंजा कसते हुए अनेक आरोपियों को काबू किया। राज्य सरकार की ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत कार्रवाई करते हुए रोहतक रेंज की पुलिस द्वारा जनवरी 2021 से चलाई गई विशेष मुहिम लगातार जारी है। मुहिम के तहत रेंज के पांचों जिलों नामत: रोहतक, झज्जर, सोनीपत, भिवानी तथा चरखी दादरी की अलग-अलग पुलिस टीमों द्वारा नशीले पदार्थों के साथ अनेक आरोपियों को काबू करने में कामयाबी हासिल की गई। विशेष अभियान के तहत बीते करीब 11 माह की अवधि के दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत रेंज के विभिन्न थानों में करीब 409 मामले दर्ज किए गए। रेंज के विभिन्न थानों में दर्ज उपरोक्त मामलों में मादक एवं नशीले पदार्थों की तस्करी में लिप्त करीब 495 आरोपियों को गिरफ्तार किया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए जनवरी 2021 से रोहतक रेंज में चलाए गए अभियान के दौरान गिरफ्त में आए आरोपियों से अफीम, गांजा, चूरा पोस्त, चरस और हेरोइन की सर्वाधिक मात्रा में बरामदगी की गई। अभियान के तहत उपरोक्त अवधि के दौरान मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से 1566 किलोग्राम 620 ग्राम गांजा, 772 किलोग्राम 040 ग्राम चूरा पोस्त, 21 किलो 030 ग्राम अफीम, 74 किलो 014 ग्राम चरस, 03 किलो 830 ग्राम हेरोइन, 0-671 ग्राम स्मैक बरामद की गई। विभिन्न स्थानों से बरामद किए गए उपरोक्त मादक पदार्थों के साथ गिरफ्त में आए आरोपियों के खिलाफ संबंधित थानों में नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई गई।

पुलिस महानिदेशक हरियाणा श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल के आदेशों की पालना व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज रोहतक श्री संदीप खिरवार के दिशा निर्देशों की अनुपालना में रोहतक रेंज पुलिस द्वारा ड्रग तस्करों और नशीले पदार्थों के अवैध धंधे व इसके वितरण नेटवर्क में शामिल लोगों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने का अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस द्वारा नशे की सप्लाई चेन और वितरण नेटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए रेंज के सभी जिलों व आसपास के जिलों का आपस मे सूचनाओ का आदान-प्रदान भी किया जा रहा है। मादक पदार्थों की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना मिलते ही रेंज की फील्ड इकाईयों द्वारा अविलंब कार्रवाई अमल में लाई जाती है, जिसके परिणामस्वरूप रेंज में भारी मात्रा में नशीले पदार्थों को जब्त किया गया है। नशीले पदार्थों की तस्करी के अवैध धंधे में लिप्त दोषियों की धरपकड़ के लिए चलाया जा रहा अभियान सख्ती के साथ लगातार जारी रहेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!