मुख्यमंत्री मनोहरलाल ग्रामीण टैलेंट को उभारने के प्रति गंभीर – फौगाट

गांव बोहर के वंश नांदल ने जीता राष्ट्रीय टेनिस प्रतियोगिता में स्वर्ण
गजेंद्र फौगाट ने अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी को अपने कार्यालय में किया सम्मानित
देश में पांचवी रैंक का खिलाड़ी है वंश
गीता भेंट करके किया सम्मानित

रोहतक, 18 दिसम्बर । गांव का युवा हर तरह की प्रतिभा से लबरेज है।इन बच्चों की ऊर्जा का सही उपयोग सुनिश्चित करने के प्रति मुख्यमंत्री मनोहरलाल बहुत गंभीर हैं ।

ये बात मुख्यमंन्त्री के ओएसडी(वि.प्रचार) गजेंद्र फौगाट ने कही ।वे आज रंगशाला स्थित अपने कार्यालय में राष्ट्रीय पदक प्राप्त टेनिस खिलाड़ी वंश व उनके पिता अनिल कुमार को सम्मनित करते हुए पत्रकारों से बात कर रहे थे ।

फौगाट ने बताया कि वंश ने आज झज्जर में संपन्न हुई छह दिवसीय राष्ट्रीय लॉन टेनिस प्रतियोगिता में अंडर 18 आयु वर्ग में स्वर्ण पदक प्राप्त किया ।उन्होंने फाइनल में दिल्ली के अभय छाबड़ा को 6-0 व 7-6 से सीधे सेट में हराकर के स्वर्ण पदक हासिल किया ।फौगाट ने बताया कि वंश ने पिछले हफ्ते राष्ट्रीय प्रतियोगिता में अंडर 16 का भी स्वर्ण पदक जीता है । वर्ष 2017 में स्कूल खेलों के राष्ट्रीय प्रतियोगिता स्वर्ण पदक प्राप्त किया ।ऑस्ट्रेलिया समेत अनेकों देशों में वंश ने पदक प्राप्त किये हैं ।

गजेंद्र फौगाट ने कहा कि प्रदेश के टैलेंट को निखारने के लिए मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने कई पुख्ता योजनायें बनाने के आदेश दिए हैं जो बहुत जल्द मूर्तरूप लेंगी ।ग्रामीण प्रतिभा को निखारने के के लिए CM बहुत गंभीर हैं ।बकौल फौगाट प्रदेश को इस बार खेलो इंडिया की मेजबानी मिलने से प्रदेश के खिलाड़ी बहुत जोश में हैं ।इस बार अनेकों प्रतिस्पर्धाओं में लगभग 10,000 खिलाड़ी खेलों इंडिया में भाग लेंगे ।

You May Have Missed

error: Content is protected !!