रेवाड़ी जेल अधीक्षक अनिल कुमार के घर रेड

सूत्रों की सूचना है कि टीम ने एसपी को गिरफ्त में ले लिया, पर आधिकारिक तौर पर कहां गया कि एसपी घर पर नहीं मिला अंधेरे में ही घर से गायब

भारत सारथी/ कौशिक

नारनौल। नारनौल जेल रिश्वत कांड में बुधवार की सुबह गुरुग्राम विजिलेंस की टीम ने रेवाड़ी जेल अधीक्षक अनिल कुमार के घर रेड की। सूत्रों के द्वारा सूचना है कि विजिलेंस टीम ने एसपी को गिरफ्त में ले लिया लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर यह कह रहे हैं कि एसपी घर पर नहीं मिला रात का अंधेरे का फायदा उठाकर घर से गायब हो गया।

विजिलेंस सूत्रों के अनुसार जेल अधीक्षक घर के भीतर ही छुपे हुए थे। जेल अधीक्षक के खिलाफ रिश्वत कांड में 9 दिसंबर को 7 पीसी एक्ट के तहत मामला दर्ज है। इसी मामले में जेल अधीक्षक अनिल कुमार व उपाधीक्षक कुलदीप हुड्डा का भ्रष्टाचार में नाम आया था।

बता दें कि 9 दिसंबर को विजिलेंस गुरुग्राम यूनिट ने नारनौल जेल में रेड की थी। उस वक्त जेल वार्डन राजन को एक लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया था। रिश्वत की रकम हरियाणा- राजस्थान के गैंगस्टर विक्रम उर्फ पपला गुर्जर के खास गुर्गे संदीप उर्फ सिंधिया के भाई हंसराज से ली गई थी। उस वक्त जेल के अन्य वार्डन गजे सिंह का नाम भी सामने आया था। विजिलेंस टीम ने गजे सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया था। दोनों से सख्ती से हुई पूछताछ के बाद नारनौल जेल के उपाधीक्षक कुलदीप हुड्डा व नारनौल जेल का अतिरिक्त का कामकाज देख रहे रेवाड़ी जेल अधीक्षक अनिल कुमार का नाम भी सामने आया था।

विजिलेंस टीम द्वारा 7pc एक्ट के तहत दर्ज की गई एफआईआर में जेल वार्डन राजन व गजे सिंह के अलावा नारनौल जेल के उपाधीक्षक कुलदीप हुड्डा को भी नामजद किया गया था। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ी उसमें जिला जेल अधीक्षक अनिल कुमार का नाम भी जुड़ गया। अब उसी आधार पर विजिलेंस टीम ने बुधवार की अलसुबह करीब 4 बजे रेवाड़ी स्थित जेल अधीक्षक अनिल कुमार के घर पर रेड की। लेकिन उसके बाद से ही विजिलेंस टीम घर के बाहर खड़ी रही जबकि घर अंदर से बंद है। 

विजिलेंस टीम अनिल कुमार से पूछताछ करना चाहती है। इसी आधार पर रेड की गई है। लेकिन सर्च वारंट नहीं होने की वजह से विजिलेंस टीम घर के अंदर दाखिल नहीं हो पाई। अनिल कुमार घर के भीतर छुपे हुए हैं। कुछ देर बाद सर्च वारंट मिलते ही विजिलेंस टीम घर के अंदर दाखिल होगी। उसके बाद ही जेल अधीक्षक से पूछताछ संभव है। बताया जा रहा है कि नारनौल और रेवाड़ी दोनों जेल में अपराधियों से पैसा लेने का खेल काफी पुराना चल रहा है। जिसकी जानकारी विजिलेंस ब्यूरो को काफी पहले से मिली हुई थी। उसी आधार पर विजिलेंस टीम आगे की कार्रवाई में जुटी है।

उपाधीक्षक ने लगाई अग्रिम जमानत
रिश्वत कांड में नारनौल जेल के उपाधीक्षक कुलदीप हुड्डा नामजद है। उनकी गिरफ्तारी को लेकर भी विजिलेंस टीम लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच गिरफ्तारी से बचने के लिए कुलदीप हुड्डा ने नारनौल स्थित अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में अग्रिम जमानत भी लगाई हुई। जिस पर आज सुनवाई होनी है।


विजिलेंस ब्यूरो गुरुग्राम यूनिट के अधीन आने वाले नूह विजिलेंस इंस्पेक्टर अजीत सिंह ने बताया कि सुबह 4:00 बजे रेवाड़ी जेल स्थित जिला जेल अधीक्षक अनिल कुमार के घर पूछताछ के लिए रेड की गई थी। लेकिन घर अंदर से बंद है। अभी सर्च वारंट मिलते ही घर के बाहर चस्पा किया जाएगा उसके बाद जिला जेल अधीक्षक से रिश्वत मामले में पूछताछ की जाएगी। सूत्रों के द्वारा सूचना है कि विजिलेंस टीम ने एसपी को गिरफ्त में ले लिया लेकिन अभी आधिकारिक तौर पर यह कह रहे हैं कि एसपी घर पर नहीं मिला रात में अंधेरे का फायदा उठाकर घर से गायब हो गया।

You May Have Missed

error: Content is protected !!