चिन्हित किये गए 763 जरूरतमंद परिवारों को लाभ देने का लक्ष्य.
हरियाणा सरकार के सभी विभाग अपनी योजनाओं के स्टाल लगाएंगे

फतह सिंह उजाला

पटौदी । मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत सरकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में 15 व 16 दिसम्बर को पटौदी स्थित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय में दो दिवसीय मेले का आयोजन किया जा रहा है। एडीसी विश्राम कुमार मीणा ने बताया कि जिला में परिवार पहचान पत्र के माध्यम से चिन्हित किए गए जरूरतमंद परिवारों की आय में वृद्धि करने व उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार लाने हेतु मुख्यमंत्री परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में पटौदी  में  15 व 16 दिसम्बर को दो दिवसीय मेले का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय मेले में नगर पालिका पटौदी व हैलीमंडी सहित पटौदी ब्लॉक के 763 चिन्हित परिवारों को आमंत्रित किया गया है।

एडीसी मीणा ने बताया कि उपमंडल पटौदी  में आयोजित किए जा रहे इस दो दिवसीय मेले में हरियाणा सरकार के सभी विभाग अपनी योजनाओं के स्टाल लगाएंगे। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान योजना के मेले में सभी विभागों के अधिकारियों को राज्य सरकार द्वारा जनहित के कल्याणार्थ क्रियान्वित की जा रही योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ शीघ्रता से उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। इससे पूर्व  गुरुग्राम ब्लॉक के गांव टीकली, सोहना व फर्रुखनगर ब्लॉक, नगर परिषद सोहना सहित नगर निगम मानेसर में उपरोक्त मेलों का आयोजन किया गया था।जिसमें मेलों में आने वाले सभी पात्र परिवारों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के साथ जोड़ा गया है।

एडीसी ने मेले में आमंत्रित किए गए सभी चिन्हित परिवारों से आह्वान करते हुए कहा कि समाज की अंतिम पंक्ति में अंतिम छोर पर खड़े जरूरतमंद परिवारों के लिए यह योजना शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि सरकार आपकी आर्थिक उन्नति व समृद्धि के उद्देश्य से आपके द्वार आ रही है, इसलिए आप सभी इस दो दिवसीय मेले में पहुँचकर सरकार के सार्थक प्रयासों को सफल बनाने में सहयोग करें।