-सेक्टर-57 फेस-2 में बनेगा भव्य श्री श्याम मंदिर

गुरुग्राम। गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला ने सोमवार को सेक्टर-57 फेस-2 में श्री श्याम मंदिर का शिलान्यास किया। श्री श्याम पे्रेमी संस्था (पंजीकृत) द्वारा बनाए जा रहे श्री श्याम मंदिर के लिए विधायक सुधीर सिंगला के प्रयासों से ही संस्था को 700 गज जमीन मिली है। विधायक सुधीर सिंगला ने मंदिर निर्माण में अपने पास से एक लाख रुपये दान दिए।

विधायक सुधीर सिंगला के साथ पार्षद कुलदीप यादव, पार्षद कुलदीप बोहरा, श्याम प्रेमी संस्था (पंजीकृत) के अध्यक्ष राजकुमार, प्रवीण सिंगला, विकास गुप्ता, अजय मंगला, विपिन समेत श्याम प्रेमी संस्था (पंजीकृत) के सभी सदस्य व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर सुबह 9 बजे से श्री श्याम संकीर्तन शुरू हुई। वहीं 10 बजे पूजा शुरू हुई। ठीक सवा 11 बजे मंदिर का शिलान्यास किया गया। इसके बाद भंडारे में सभी ने प्रसाद ग्रहण किया।

इससे पूर्व अपने संबोधन में विधायक सुधीर सिंगला ने कहा कि धर्म-कर्म के क्षेत्र में गुरुग्राम वासी सदैव अग्रणी रहते हैं। शहर में अनेक छोटे-बड़े मंदिर हैं। काफी मंदिर यहां संस्थाओं के हैं, जहां पर श्रद्धालुओं के लिए विशेष सुविधाएं उपलब्ध हैं। यहां तक कि मंदिर कमेटी विवाह लायक बच्चों के रिश्ते भी तय कराते हैं। सामाजिक रूप से संस्था यहां जमीनी स्तर पर काम कर रही हैं। विधायक ने कहा कि हम सबका यह कर्तव्य है कि हम एक-दूसरे के सुख-दुख में शरीक हों। हमारा एकता और भाईचारा कायम रहे। उन्होंने कहा कि श्री श्याम प्रेमी संस्था द्वारा किए जा रहे मंदिर निर्माण से लोगों में खुशी का माहौल है। क्षेत्र में मंदिर की स्थापना से माहौल धार्मिकमय होगा। उन्होंने जनसेवा के लिए लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में धर्म-कर्म के मामलों में लोग काफी सक्रिय रहते हैं। जीवन में धर्म-कर्म का होना जरूरी है। उन्होंने आह्वान किया कि अपने बच्चों को भी धर्म और संस्कृति से जोड़कर रखें। उन्हें ज्ञात कराएं कि अपनी संस्कृति के जानकारी होना जरूरी है। संस्कृति और संस्कारों का उनमें समावेश करें। विधायक सुधीर सिंगला ने इस नेक कार्य के लिए सभी आयोजकों को बधाई दी।

error: Content is protected !!