– बैठक में 12 विकास कार्यों को प्रशासकीय स्वीकृति तथा 11 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को दी गई मंजूरी

गुरूग्राम, 13 दिसम्बर। गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में सोमवार को निगम कार्यालय में वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पर्याप्त विचार-विमर्श उपरान्त 12 विकास कार्यों के लिए तैयार किए गए एस्टीमेटों को प्रशासकीय देने के साथ ही 11 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को भी मंजूरी प्रदान की गई।

बैठक में जिन 12 विकास कार्यों के एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति मिली, उनमें 2.35 करोड़ रूपए की लागत से सरस्वती एनकलेव में गलियों का निर्माण, 1.53 करोड़ रूपए की लागत से खाटूश्याम मंदिर से वजीराबाद बांध तक सडक़ एवं फुटपाथ निर्माण, 2 करोड़ रूपए की लागत से गांव झाड़सा में डिस्पैंसरी का अपग्रेडेशन, 2.46 करोड़ रूपए की लागत से सैक्टर-46 में 18 मीटर सडक़ों का निर्माण तथा 2.47 करोड़ रूपए की लागत से गांव बंधवाड़ी में बूस्टिंग स्टेशन, अंडरग्राऊंड टैंक, संप वैल, पंप हाऊस आदि का निर्माण शामिल है। इसके अलावा, गांव बालियावास में सीवर लाईन के लिए 1.42 करोड़ रूपए, गांव बालियावास में स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 1.62 करोड़ रूपए, गांव वजीराबाद के जोहड़ीवाला स्कूल में बूस्टिंग स्टेशन के लिए 1.82 करोड़ रूपए, गांव नाहरपुर रूपा में बूस्टिंग स्टेशन, अंडग्राऊंड टैंक आदि के लिए 2.36 करोड़ रूपए, धर्म कॉलोनी में स्टैंड पोस्ट पेयजल आपूर्ति के लिए 1.89 करोड़ रूपए, सैक्टर-18 में विभिन्न सडक़ों के निर्माण के लिए 1.82 करोड़ रूपए तथा गांव नाथूपुर में नहरी आधारित पेयजल आपूर्ति के लिए 2.25 करोड़ रूपए के एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में 11 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को भी मंजूरी प्रदान की गई। इनमें बसई एनकलेव में 1 से 5 तक की गलियों के निर्माण के लिए 2.39 करोड़ रूपए, वार्ड-3 में रेलवे ट्रैक के साथ स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 2.20 करोड़ रूपए, सैक्टर-38 में अंदरूनी सडक़ों के निर्माण के लिए 2.14 करोड़ रूपए, द्वारका एक्सप्रेस-वे से ओबीसी बैंक हरसरू तक सडक़ निर्माण के लिए 1.11 करोड़ रूपए, झाड़सा बांध पर शेष कार्यों के लिए 1.12 करोड़ रूपए, सैक्टर-43 में 10 मीटर, 12 मीटर व 15 मीटर सडक़ों के निर्माण के लिए 2.10 करोड़ रूपए, सैक्टर-38 के पार्क में इंटरलॉकिंग पेवर ब्लॉक के लिए 1.20 करोड़ रूपए, गांव ग्वालपहाड़ी में रीच-2 व 3 स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 2 करोड़ रूपए, गांव ग्वालपहाड़ी में रीच-1 स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 2 करोड़ रूपए तथा गांव सरहौल में सीवरेज कार्यों के लिए 2.47 करोड़ रूपए के टैंडर अलॉटमैंट शामिल हैं। बैठक में एक कार्य की राशि में बढ़ौतरी करने के प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की गई, जो कि गांव खेडक़ी दौला में बूस्टिंग स्टेशन, अंडरग्राऊंड टैंक आदि के लिए जो राशि 1.77 करोड़ रूपए थी उसे 2.49 करोड़ रूपए करने की मंजूरी दी गई।

मेयर मधु आजाद ने कहा कि वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक में 12 विकास कार्यों को प्रशासकीय स्वीकृति तथा 11 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को पर्याप्त विचार विमर्श उपरान्त मंजूरी दी गई है। इन कार्यों से गुरूग्राम के नागरिकों को और अधिक बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा नागरिकों को सभी प्रकार की बेहतर मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने की दिशा में लगातार कार्य किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विकास कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें तथा निर्धारित समयावधि में कार्यों को पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें।

बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, चीफ इंजीनियर ठाकूरलाल शर्मा, अधीक्षक अभियंता विवेक गिल, कार्यकारी अभियंता तुषार यादव, मनदीप धनखड़, सुंदर श्योराण, सतपाल व ओमदत्त सहित सहायक अभियंता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!