गुरुग्राम से श्रृंगार मंदिर पुनहाना तक निकाली गई भगवा यात्रा.
बजरंग दल गुरुग्राम एवं फरीदाबाद द्वारा यात्रा का आयोजन.
विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री डॉ सुरेंद्र जैन शामिल

फतह सिंह उजाला

गुरुग्राम । सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा खुले में नमाज़ पढ़े जाने को लेकर दी गई नसीहत और इसके साथ ही धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में गीता महोत्सव का आगाज । वहीं  प्रदेश भर में विभिन्न जिलों में गीता महोत्सव का भी आयोजन किया जा रहा है । ऐसे में गुरु द्रोण की नगरी गुरुग्राम के साथ लगते मेवात में भी संडे को गीता महोत्सव के उपलक्ष पर शौर्य यात्रा का आयोजन किया गया और इस शौर्य यात्रा में शामिल हिंदू धर्मावलंबियों, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल अन्य हिंदुत्व समर्थक संगठन और उनके कार्यकर्ताओं के द्वारा भगवा ध्वज हाथ में थामे सभी के जुबान से राधे-राधे ही माहौल में गूंजता हुआ सुनाई दिया।

गीता महोत्सव के उपलक्ष पर गुरु द्रोण की नगरी गुरुग्राम से श्रृंगार मंदिर पुनहाना तक रविवार को भगवा यात्रा का भव्य आयोजन किया गया । इस भगवा यात्रा में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय सह मंत्री डॉ सुरेंद्र जैन विशेष रूप से शामिल हुए। यात्रा का आरंभ विश्व हिंदू परिषद के गुरुग्राम जिला अध्यक्ष अजीत सिंह एवं सरपंच एकता मंच के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह ने भगवा ध्वज दिखाकर काफिले को रवाना कर किया।

इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय सह मंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने कहा कि भारत में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति को भारत का संविधान और भारतीय कानून का सम्मान करना ही होगा । उन्होंने सीएम मनोहर लाल खट्टर के द्वारा खुले में नमाज़ पढ़े जाने को लेकर दी गई नसीहत अथवा नमाज के लिए है बने मस्जिद ईदगाह मैं ही नमाज अदा किया जाने के दो टूक फैसले का खुले दिल से स्वागत किया। उन्होंने कहा सीएम खट्टर ने खुले में नमाज़ पढ़े जाने को लेकर उपजे विवाद को गंभीरता से लिया और जिस भी धर्म में जिस प्रकार की इबादत की अथवा प्रार्थना सहित पूजा पाठ की व्यवस्था है , उसी पर अमल करने की नसीहत भी दी है । डॉ सुरेंद्र जैन ने इसी मौके पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर से मांग करते हुए कहा कि मेवात में चल रहे आतंकी कनेक्शन और अलगाववादी सक्रिय ताकतों की पहचान कर अविलंब अंकुश लगाया जाए । इसके साथ ही उन्होंने तबलीगी जमात पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग करते हुए धर्मांतरण पर भी कठोरतम कानून बनाए जाने की वकालत भी की है

रविवार को गीता जयंती महोत्सव के अवसर पर बजरंग दल के नेतृत्व में भव्य शोभायात्रा का आयोजन किया गया । यह यात्रा गुरुग्राम के ताऊ देवी लाल स्टेडियम से आरंभ हुई और इस शौर्य यात्रा में विभिन्न हिंदू संगठनों के अनगिनत कार्यकर्ता और पदाधिकारी भी शामिल रहे। यात्रा को रवाना करने से पहले विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय सह मंत्री डॉ सुरेंद्र जैन ने सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित अन्य जांबाज सैनिकों की हेलीकॉप्टर हादसे में हताहत होने पर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि सीडीएस बिपिन रावत के इस हादसे में हुए निधन पर जो लोग खुश हो रहे हैं, वह कोई और नहीं देश के सबसे बड़े गद्दार मुस्लिम ही हैं ।

रविवार को शौर्य यात्रा का आयोजन संयुक्त रूप से गुरुग्राम और फरीदाबाद जिला के बजरंग दल के द्वारा किया गया । यह यात्रा सोहना से मेवात के हथीन होते हुए पुनहाना स्थित श्रृंगार मंदिर पहुंची । यहां मंदिर में पहुंच पहुंचने पर जीर्ण शीर्ण हो चुके मंदिर में हिंदू संगठन के सदस्यों और कार्यकर्ताओं के द्वारा पूजा अर्चना की गई और मंदिर के सौंदर्यकरण सहित इसके जीर्णाेद्धार का संकल्प भी किया गया। गौरतलब है कि पुनहाना का श्रृंगार मंदिर महाभारत कालीन मंदिर माना जाता है । इस मंदिर में भगवान श्री कृष्ण का श्रृंगार किया गया था , ऐसी भी मान्यता है । शौर्य यात्रा के दौरान बीच रास्ते में विभिन्न स्थानों पर यात्रा में शामिल सदस्यों कार्यकर्ताओं पर फूल बरसाए गए और राधे राधे के बोल सहित अभिनंदन भी किया गया । इस शौर्य यात्रा में विश्व हिंदू परिषद गुरुग्राम के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह, जिला महामंत्री यशवंत शेखावत, मानवता संगठन से प्रवीण यादव , सतवीर यादव, बीएन लाल, संस्कार जोशी , अभिषेक गौड़, प्रवीण सैनी, अमित हिंदू , थानमल शर्मा , राजेश अवस्थी, भानु धारीवाल, मोहित अग्रवाल, अनुराग कुलश्रेष्ठ, सुशील सौदा समेत अनेक लोग शामिल रहे।

error: Content is protected !!