वैज्ञानिक सोच वाले सैनिक योद्धा थे सीडीएस बिपिन रावत: जरावता

एमएलए एसपी जरावता दंपति ने अर्पित की अपनी पुष्पांजलि.
मानेसर के सेक्टर एक में श्रद्धांजलि सभा का किया आयोजन.
हेलीकॉप्टर हादसे में हताहत सभी सैनिकों को दी श्रद्धांजलि.
हादसे में बचे सैनिक वरुण सिंह के स्वास्थय के लिए प्रार्थना

फतह सिंह उजाला

पटौदी। जिला गुरुग्राम के नए नगर निगम मानेसर के सेक्टर एक में हेलीकॉप्टर हादसे में हताहत होने वाले सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित अन्य जांबाज सैनिकों को स्थानीय निवासियों के द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।

इस मौके पर पटौदी के एमएलए एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मंत्री एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि सीडीएस बिपिन रावत भविष्य के युद्धक हालात को परखने वाले वैज्ञानिक सोच वाले जांबाज योद्धा थे । इस बात की कल्पना भी नहीं की जा सकती है कि भारतीय वायु सेना के ही नहीं दुनिया के श्रेष्ठतम हेलीकॉप्टर आसमान में उड़ता हुआ हादसे का शिकार हो जाएगा। बिपिन रावत भारतीय सेना और देश-दुनिया के उन चुनिंदा सैनिकों में शामिल रहे हैं जिनकी युद्ध कौशलता सहित रणनीति दुश्मन देश की सेना के लिए भी हमेशा एक चुनौती बनी रही है । 40 वर्ष से अधिक तक एक निर्भीक, बेबाक सैन्य योद्धा के रूप में सीडीएस बिपिन रावत के द्वारा तीनों भारतीय सेनाओं को भविष्य की युद्ध तकनीक को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया। फिर वह चाहे सर्जिकल स्ट्राइक का मामला रहा हो, कारगिल का युद्ध हो या फिर मयामार में आतंकी ठिकाने को नेस्तनाबूद किया जाना रहा हो। एक भी भारतीय सैनिक को इस प्रकार के ऑपरेशन में खरोच तक नहीं आना यह बात सीडीएस बिपिन रावत के रण कौशल और और उनकी कुशाग्र बुद्धि का परिचायक है।

इस मौके पर मानेसर सेक्टर एक के ही प्रधान सुनील पवार, एमएलएए जरावता की धर्मपत्नी सरला देवी, प्रवीण यादव अध्यक्ष युवा मोर्चा मंडल मानेसर, अशोक यादव, अजीत कादियान सहित अन्य प्रबुद्ध गणमान्य लोग भी मौजूद रहे। सीडीएस बिपिन रावत दंपत्ति सहित अन्य सैनिकों के द्वारा सेना और राष्ट्र की सेवा को ध्यान में रखते हुए स्थानीय निवासियों के द्वारा हेलीकॉप्टर हादसे में हताहत हुए सभी सैनिकों के चित्र के समक्ष मोमबत्तियां जलाकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की गई । इसके साथ ही हताहत हुए सैनिकों के सम्मान में 2 मिनट का मौन भी रखा गया ।

पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता ने कहा कि सीडीएस बिपिन रावत जैसे कुशाग्र बुद्धि के और हर प्रकार से युद्ध कौशल में माहिर योद्धा का अचानक हेलीकॉप्टर हादसे में हम सभी के बीच से चले जाना सेना और राष्ट्र के लिए एक ऐसी क्षति सहित शुन्य है जिसे पूरा किया जाना संभव नहीं है । उन्होंने कहा सीडीएस बिपिन रावत एक सैन्य अधिकारी होने के साथ ही समाज और मानवता के प्रति समर्पित इंसान के रूप में भी अपनी पहचान कायम करने वाले योद्धा रहे हैं । इस मौके पर सेना और सैनिकों के सम्मान में जयकारे लगाते हुए वंदे मातरम का जयघोष भी किया गया। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!