राज्य स्तरीय लीगल लिटरेसी प्रतियोगिता की विजेता.
अंजलि की कामयाबी पर अध्यापक वर्ग ने दी बधाई.
सीएम सिटी में लीगल लिटरेसी प्रतियोगिता आयोजित

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
सीएम सिटी करनाल में आयोजित राज्य स्तरीय लीगल लिटरेसी प्रतियोगिता में छात्रा अंजलि पुत्री प्रवीण कुमार ने कविता पाठ में पहला स्थान प्राप्त किया है । राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हेली मंडी की छात्रा अंजलि की इस कामयाबी और उपलब्धि पर स्कूल में सहपाठियों सहित अध्यापक वर्ग में खुशी का माहौल है । राज्य स्तरीय लीगल लिटरेसी प्रतियोगिता में विजेता रही छात्रा अंजलि को प्रिंसिपल ब्रह्म प्रकाश सहित संस्कृत प्रवक्ता रेनू बाला अन्य अध्यापक गण ने उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए शुभ आशीष प्रदान किया।

इस संबंध में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हेली मंडी में संस्कृत प्रवक्ता रेणु बाला ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिवस सीएम सिटी करनाल में राज्य स्तरीय लीगल लिटरेसी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में विभिन्न स्कूलों के अनेक प्रतिभागी विद्यार्थियों ने भाग लिया । प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागी विद्यार्थियों के द्वारा विभिन्न विषयों पर आधारित कविताएं प्रस्तुत की गई । लेकिन राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हेली मंडी की छात्रा अंजलि के द्वारा प्रस्तुत की गई कविता को निर्णायक मंडल के द्वारा प्रतियोगिता की सर्वश्रेष्ठ कविता के रूप में चयनित किया गया। प्रथम पुरस्कार के रुप में छात्रा अंजलि को 11000 की राशि नगद प्रदान की गई है । उन्होंने बताया छात्रा अंजलि के द्वारा विद्यालय परिसर में ही कविता वाचन का अभ्यास किया गया। संस्कृत प्रवक्ता रेनू बाला जो कि स्वयं लेखन का भी कार्य करती हैं और कई बार भाषण और कविता में राज्य स्तरीय विजेता भी रह चुकी हैं, उनके मार्गदर्शन में ही छात्रा अंजलि ने राज्य स्तर पर अपने स्कूल राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हेलीमंडी का नाम रोशन किया है।

विद्यालय के प्राचार्य ब्रहम प्रकाश और संस्कृत प्रवक्ता रेणु बाला ने कहा कि देहात क्षेत्र के विद्यार्थियों में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। प्रतिभावान छात्र -छात्राओं को सही दिशा, निर्देशन के द्वारा उनकी प्रतिभाओं को बेहतर से बेहतर निखार आ जा सकता है। इतना ही नहीं ऐसी प्रतिभाशाली छात्रा और छात्रों को मुख्यधारा में भी जोड़ कर उनका भविष्य निखारा जा सकता है । संस्कृत प्रवक्ता रेणु बाला ने बताया की देहात की युवतियां-छात्राएं आज के प्रतियोगी दौर में किसी भी क्षेत्र में कम नहीं है । बशर्ते की इनको सही मार्गदर्शन और प्रोत्साहन दिया जाए तो यह छात्र भी आसमान की बुलंदियों को छूने की क्षमता रखते हैं। फिर वह चाहे शिक्षा का क्षेत्र हो, खेल का मैदान हो, प्रशासनिक सेवा का क्षेत्र हो, वैज्ञानिक क्षेत्र हो, चिकित्सा क्षेत्र हो, सैन्य या फिर अर्धसैनिक बल का क्षेत्र हो, हर क्षेत्र में युवतियां और छात्राएं आज अपना परचम लहरा रही हैं।

error: Content is protected !!