सरकारी संरक्षण के बिना भ्रष्टाचार होना या किया जाना संभव नहीं.
एक आईपीएस के सस्पेंड से जनता की तकलीफ नहीं होगी कम.
आईपीएस का इतना दोष नहीं जितना कि स्वयं सीएम खट्टर का.
सरकार में बैठे हुए लुटेरों की आखिरकार  कौन करेगा इंक्वारी.
यूपी चुनाव से डरकर मोदी सरकार ने कृषि कानून लिए वापिस

फतह सिंह उजाला

पटौदी । एक लंबे अरसे के बाद इंडियन नेशनल लोक दल के सुप्रीमो और पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला पटौदी विधानसभा क्षेत्र में अपने कार्यकर्ताओं के यहां पहुंचे। इसी मौके पर हेलीमंडी के पूर्व पार्षद प्रवीण यादव के यहां शुक्रवार देर रात को विशेष बातचीत के दौरान पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने बेबाक शब्दों में कहां कि हरियाणा में ठगने और लूटने वालों का गठबंधन है ,यहां सरकार नाम की कोई चीज नहीं है । उनका इशारा हरियाणा में भाजपा कार्यकाल और इसके बाद भाजपा और जजपा गठबंधन सरकार के कार्यकाल के दौरान लीक होने वाले विभिन्न पेपर की तरफ था । उन्होंने कहा अभिभावक अपना पेट काटकर बेरोजगार बच्चों से नौकरी के लिए फार्म भरवाते हैं । सरकार को करोड़ों रुपए फीस में मिल जाते हैं, और इसके बाद पेपर भी लीक हो जाता है । यह सारा एक सोचा समझा खेल खेला जा रहा है ।

आईपीएस धीरज सेतिया के सस्पेंड किए जाने के सवाल का जवाब देते पूर्व सीएम चौटाला ने कहा कि एक आईपीएस को सस्पेंड करने से नं तो जनता की तकलीफ दूर होगी और ना ही भ्रष्टाचार पर लगाम लगेगी । सही मायने में सरकारी सरपरस्ती और संरक्षण के बिना भ्रष्टाचार होना या किया जाना संभव ही नहीं है । उन्होंने आरोप लगाया किस सरकार में बैठे जो लोग दोनों हाथ से प्रदेश की जनता को लूट रहे हैं। ऐसे लोगों की जिनमें स्वयं हरियाणा के सीएम भी शामिल हैं , उनकी इंक्वायरी आखिर कौन करेगा ?

पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने कहा आज वही लोग कुर्सी के साथ चिपके हुए हैं जो कभी भाजपा को जमुना पार भेजने के दावे करते थे । ऐसे लोगों और ऐसे लोगों की पार्टियों का कोई लंबा राजनीतिक भविष्य नहीं होता है। इस मौके पर इंडियन नेशनल लोकदल के जिला अध्यक्ष रोहतास खटाना, प्रदेश प्रवक्ता सुखबीर तंवर , अटल वीर कटारिया, चरण सिंह डागर , राज मिलकपुर, मुजाहिद साबरी, मनोज दहिया, लक्ष्मी डागर , पटोदी नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन विजय पाल उर्फ निन्नी, डॉक्टर संत ठाकरान, हुजूर अहमद , इंदर सिंह, शाह मोहम्मद, धनराज यादव, अजीत आधाना, खलील खान , जगत ठाकरान, गुफरान ठेकेदार , सुदेश खनगवाल, मुक्ति ठाकुर, साजिद चौहान, अनिल नंबरदार, सुल्तान चौहान सहित अन्य लोग भी मौजूद थे। हेलीमंडी में पूर्व पार्षद प्रवीण यादव के यहां आगमन से पहले ओपी चौटाला पटौदी के पूर्व चेयरमैन विजयपाल निन्नी की भतीजी के विवाह के मौके पर अपना आशीर्वाद देने के लिए पहुंचे और सुखमय एवं मंगलकारी जीवन का आशीर्वाद प्रदान किया। प्रवीण यादव के यहां पहुंचने पर पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने सभी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि संगठन को एकजुट रखते हुए मजबूती प्रदान करें । इसके साथ ही आने वाले चुनाव में हरियाणा प्रदेश में इंडियन नेशनल लोकदल की सरकार बनाने के लिए लोगों के बीच जाकर पूर्व में इनेलो सरकार के द्वारा किए गए जनहित के कार्यों के विषय में भी जानकारी देते हुए मौजूदा झूठी फरेबी और लुटेरी सरकार के कारनामों के बारे में जानकारी दें।

प्रवीण यादव पूर्व पार्षद के यहीं पर विशेष बातचीत के दौरान पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि अब किसान , कमेरा, मजदूर सहित आम आदमी अपने भले और बुरे के बारे में जान चुका है । उन्होंने अपने ही अंदाज में दोहराया कि हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल की सरकार बना लो, उसके बाद बची सारी रड़क भी पूरी कर दी जाएगी। इसी मौके पर एक बुजुर्ग ने हरी पगड़ी भेंट करनी चाही तो ओपी चौटाला ने बड़ी ही आत्मीयता के साथ वह पगड़ी बुजुर्ग को ही पहनने के लिए आग्रह किया और कहा जब दोनों के सिर पर हरी पगड़ी बंध जाएगी तो मैं और आप एक ही हो जाएंगे । उन्होंने कहा की जेल से रिहा होने के बाद सबसे पहले आंदोलनरत किसानों के बीच पहुंचा और किसानों की एकजुटता सहित अहिंसात्मक आंदोलन के लिए बधाई भी दी थी ।

उन्होंने कहा किसान आंदोलन किसी वर्ग विशेष का नहीं , यह आंदोलन 36 बिरादरी का अपने हक हकूक के लिए दुनिया में चलने वाला सबसे बड़ा आंदोलन है । धूप ,छांव ,गर्मी, सर्दी ,बरसात, लू के थपेड़े , आंधी-तूफान हर मौसम में देश के किसान मजबूती के साथ केंद्र की जिद्दी और हटीली सरकार सहित पीएम मोदी के सामने अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्वक तरीके से बैठे रहे । इस दौरान 700 से अधिक किसानों ने अपनी फसल और नस्ल बचाने के लिए बलिदान भी दे दिया । अब आने वाले समय में किसान आंदोलन में जो 36 बिरादरी की एकजुटता दिखाई दी है , उसका भी असर राजनीतिक क्षेत्र में देखने के लिए मिलेगा। उन्होंने कहा जब देश में 36 बिरादरी और जाति के लोग एकजुट होकर जिद्दी और कुशासन के खिलाफ एक साथ खड़े हो जाएंगे तो इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि भविष्य में केंद्र में 36 बिरादरी के लोगों की भलाई के लिए काम करने वाली ही सरकार सत्तासीन होगी ।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा यूपी के चुनाव को देखकर केंद्र सरकार और पीएम मोदी पूरी तरह से बैकफुट पर चले गए। क्योंकि इससे पहले पांच राज्यों में हुए उपचुनाव का परिणाम सत्तासीन पार्टी के सामने आ चुका था । उन्होंने आंदोलनकारी किसानों को बधाई देते हुए कहा कि हर प्रकार से सरकारी प्रताड़ना झेलते हुए भी आखिरकार किसानों ने अपनी सभी मांगे केंद्र सरकार और पीएम मोदी से मनवाने में कामयाबी हासिल कर ली । पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने कहा कि जिस प्रकार से किसान आंदोलन को देखते हुए सामाजिक एकजुटता सामने आई है । उसे देखते हुए विश्व पटल पर भारत देश दुनिया का सबसे बड़ा सामाजिक समरसता और एकजुटता का देश बनकर अपनी अलग ही पहचान कायम करेगा। उन्होंने बातचीत समाप्त होने से पहले विश्वास व्यक्त किया कि हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव के बाद निश्चित ही इंडियन नेशनल लोकदल की ही सरकार बनेगी।

error: Content is protected !!