मुख्यमंत्री मनोहरलाल गाते विकास के गीत, धरातल पर 7 साल पुराने प्रोजेक्ट भी लंबित : विद्रोही

दक्षिणी हरियाणा के विगत सात सालों में किये गए विकास कार्यो पर विस्तृत श्वेत पत्र जारी करके बताये कि सात सालों में घाोषित कौन-कौनसी विकास परियोजनाएं पूरी हुई।

11 दिसम्बर 2021 – स्वयंसेवी संस्था ग्रामीण भारत के अध्यक्ष एवं हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता वेदप्रकाश विद्रोही ने आरोप लगाया कि जब भी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर दक्षिणी हरियाणा में किसी छोटे-बडे राजनीतिक या सरकारी कार्यक्रम में आते है, तब वे अहीरवाल के विकास के संदर्भ में लम्बे-चौड़े जुमले उछालतेे है, पर विगत सात सालों वे जो विकास कार्य कछुआ गति से निर्माण होने से आधे-अधूरे पड़े है या जिन घोषित विकास कार्यो पर काम ही शुरू नही हुआ है, उन पर आश्चर्यजनक रूप से चुप्पी साधे रहते है। विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री के दौरे के समय स्थानीय सांसद व केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह भी मीडिया में सुर्खिया बटोरने के लिए विकास के संदर्भ में लम्बी-चौडी मांगे सामने रखकर ऐसा दिखाते है कि वे अहीरवाल के विकास के प्रति कितने समर्पित व गंभीर नेता है। लेकिन वे न तो पुराने प्रोजेक्ट पूरे हुए है या नही, कभी इस पर ध्यान देते और न ही मुख्यमंत्री के दौरे के समय सार्वजनिक रूप से ऐसे अधूरेे पड़े विकास प्रोजेक्टस को पूरा करवाने के लिए दबाव बनाते है और न ही इसके लिए पर्याप्त बजट देने की मांग करते। मुख्यमंत्री खट्टर जी विकास कार्यो पर लम्बी-चौड़ीे डींगे मारकर खुद मुंह मियां मिठ्ठू बनकर चलते बनते है और राव इन्द्रजीत सिंह विकास पर लम्बी-चौडी मांगे करके अपने कर्तव्य की इतिश्री समझकर पुराने प्रोजेक्टस के संदर्भ में दड़ मारकर चलते बनते है। 

विद्रोही ने कहा कि मुख्यमंत्री, स्थानीय सांसद, विधायकों को इस असंवेदनशील रवैये के चलते दक्षिणी हरियाणा से आज भी विकास कार्यो में सौतेला, भेदभावपूर्ण व्यवहार जारी है। इस क्षेत्र को न तो पूरा बजट मिलता है और न ही अन्य क्षेत्रों की तुलना में विकास कार्यो के समान भागीदारी मिलती है। वस्तुत: विकास मामलों में हरियाणा भाजपा खट्टर सरकार का रवैया आगे दौड़-पीछे छोड जैसा है। भविष्य के लिए विकास के मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाकर लोगों को भावनात्मक रूप से ठगों व पुरानी घोषित विकास योजनाएं पूरी क्यों नही हो रही, इस पर दड़ मारकर खिसक जाओ। विद्रोही ने मुख्यमंत्री खट्टर जी, स्थानीय सांसद व विधायकों से मांग की कि दक्षिणी हरियाणा के विगत सात सालों में किये गए विकास कार्यो पर विस्तृत श्वेत पत्र जारी करके बताये कि सात सालों में घाोषित कौन-कौनसी विकास परियोजनाएं पूरी हुई। कौनसी परियोजना अधूरी पडी है और कब से क्यों अधूरी है और किन घोषित विकास परियोजना पर काम ही शुरू नही हुआ। वहीं श्वेत पत्र में यह भी बताया जाये कि कांग्रेस शासन में शुरू हो चुका, कौनसा विकास कार्य विगत सात सालों में अभी तक धन अभाव में पूरा नही हुआ और कौनसे विकास कार्य के सभी औपचारिकताए कांग्रेस राज में पूरी होने के बाद भी विगत सात सालों में भाजपा सरकार ने उन पर अभी तक निर्माण कार्य शुरू ही नही हुआ। विद्रोही ने कहा कि विकास कार्यो पर ऐसा विस्तृत श्वेत पत्र जारी करने के बाद ही मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक अहीरवाल में भाजपा राज में किये गए विकास पर कोई भी दावा करे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!