नगर निगम गुरूग्राम  द्वारा व्यापारियों की सहूलियत के लिए लगाए जा रहे हैं उनके मार्केट क्षेत्रों में कैंप

गुरूग्राम, 7 दिसम्बर। व्यापारियों को हरियाणा नगर निगम अधिनियम-1994 में वर्णित धाराओं के तहत ट्रेड लाईसैंस की सुविधा प्रदान करने के लिए व्यापारियों की सहूलित के हिसाब से उनके मार्केट क्षेत्रों में ही ट्रेड लाइसैंस कैंपों का आयोजन किया जा रहा है।

इसी कड़ी में मंगलवार को जोन-4 क्षेत्र के टैक्स अधिकारी समीर श्रीवास्तव के निर्देश पर टैक्स निरीक्षक पंकज सलूजा की देख-रेख में हांगकांग बाजार में ट्रेड लाईसैंस कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में हांगकांग बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों के 40 व्यापारियों ने अपना आवेदन मौके पर ही किया। टैक्स ब्रांच के कर्मचारियों ने यहां आने वाले व्यापारियों को उनके व्यापार की श्रेणी के अनुरूप आवेदन करवाने में पूर्ण सहयोग किया। व्यापारियों ने इस सुविधा के लिए नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा एवं उनकी टीम की सराहना की। व्यापारियों ने कहा कि उनके मार्केट क्षेत्र में आकर नगर निगम गुरूग्राम द्वारा ट्रेड लाईसैंस कैंप के माध्यम से आवेदन करने की सुविधा देने से उनका समय बच रहा है तथा अगर कोई दस्तावेज संबंधी परेशानी होती है, तो उसका भी मौके पर ही कर्मचारियों द्वारा समाधान किया जा रहा है। कैंप में टैक्स ब्रांच के कर्मचारी देवदत्त मदान, अमित, विनय त्यागी व उमेश उपस्थित रहे।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार हरियाणा नगर निगम अधिनियम-1994 में वार्णित धाराओं के तहत नगर निगम गुरूग्राम की सीमा में स्थित सभी प्रकार के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को नियमानुसार ट्रेड लाईसैंस लेना अनिवार्य है। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा पूर्व में विभिन्न माध्यमों से व्यापारियों से ट्रेड लाईसैंस लेने की अपील की गई है। अब व्यापारियों को उनके मार्केट क्षेत्र में ही आवेदन की सुविधा प्रदान करने के लिए कैंप लगाए जा रहे हैं।

error: Content is protected !!