–एचपीएससी व एसएससी में नौकरियां बिक रही हैं परचून की तरह  
–एचपीएससी के कार्यालय में करोड़ों रूपए के मिल रहे हैं बैग

भिवानी,  6 दिसम्बर। प्रदेश में नौकरियों में भ्रष्टाचार चरम पर है लेकिन सरकार फिर भी पादर्शिता का राग अलाप रही है।

 यह बात प्रदेश की पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेत्री किरण चौधरी आज यहां जारी ब्यान में व्यक्त किये। उन्होंने कहा कि एचपीएससी व एसएससी में नौकरियां परचून की तरह बिक रही है और एचपीएससी के कार्यालय में करोड़ों रूपए के बैग मिल रहे हैं।

 बावजूद इसके सरकार ईमानदारी व बिना खर्ची बिना पर्ची  का ढिंढोरा पीट रही है। उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में सरकार ने प्रदेश के शिक्षित युवाओं केे साथ विश्वाघात किया है।

 किरण चौधरी ने कहा कि आज एक साल से ज्यादा समय का समय बीत गया है और देश का अन्नदाता सर्दी गर्मी में आंदोलन पर बैठने को मजबूर है कि केंद्र सरकार ने किसानों की एमएसपी पर कानून की मांग को ठण्डे बस्ते में डालने के लिए कमेटी बनाकर पल्ला झाडऩे का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश मेें आज हर वर्ग परेशान है। भ्रष्टाचार और महंगाई चरम पर पहुंच चुके हैं।

 उन्होंने कहा कि सरकार ने शांति पूर्वक तरीके से चल रहे किसान आंदोलन को बार-बार दबाने का प्रयास किया और किसानों पर कई बार बल प्रयोग भी किया और उनपर मुकदमें दर्ज किये इसके बावजूद किसान अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे रहे आखिरकार एक वर्ष बाद सरकार नींद से जागी और प्रधानमंत्री ने तीनों कृषि काले कानून वापिस लेने का फैसला किया है।

 उन्होंने हरियाणा से मांग करते हुए कहा कि हरियाणा विधानसभा के शीत कालीन सत्र में प्रदेश सरकार को केंद्र को एक प्रस्ताव भेजना चाहिए और एमएसपी की गारंटी देने कि किसानों की मांगों का समर्थन करना चाहिए।

 उन्होंने कहा कि हरियाणा विधानसभा के आगामी शीत कालीन सत्र में एक काम रोको प्रस्ताव दिया गया है और सरकार से एचपीएससी व एचएसएससी में हो रहे फर्जीवाड़ा पर चर्चा की मांग की गई है।