मंहगाई हटाओ महारैली में उमड़ेगा जन सैलाब : श्रुति चौधरी

7 दिसम्बर को लोकसेवा आयोग के घेराव में बढ़चढ़ कर भाग लेने का किया आह्वान

बाढड़ा जयवीर फोगाट

5 दिसंबर,लोकसभा की पूर्व सांसद व एआईसीसी सदस्या श्रूति चौधरी ने कहा कि देश में पहली बार ऐसी सरकार आई है जिसके राज में बिजाई के समय खाद बीज, सिंचाई के समय बिजली व फसल बेचते समय खरीददार नहीं मिलते और फिर तीन कानूनों के बल पर उनकी आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। लोकसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव में खाद, बिजली संकट व युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है वहीं पिछले तीन वर्षो का करोड़ों का बकाया मुआवजा तक वितरित नहीं किया जा रहा है। कृषि हितों की रक्षा दावा करने वाली किसान आंदोलन में शहीद किसानों को श्हीद मानने, मुआवजा देने में कोई चर्चा करने की बजाए जानबूझ कर संसद को ठप्प कर और दिल्ली में कांग्रेस की किसान रैली को स्थगित करवा कर अपनी जवाबदेही से बच रही है जो लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं है। कांग्रेस 12 दिसंबर को जयपूर के खुले मैदान में रिकार्ड रैली कर सरकार की असलयित उजागर करेगी।

यह बात उन्होंने विजय खोरड़ा की पुत्री के विवाह कार्यक्रम में भागीदारी के बाद कार्यकर्ताओं को जयपुर रैली की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक में कही। उन्होंने कहा कि देश की संसद में किसानों, मजदूरों व कमेरे वर्ग की आवाज उठाने वाले सांसदों को बिना वजह सस्पेंड करने के बाद अब किसानों को दबाने का प्रयास किया जा रहा है जिसके विरोध में कांग्रेस ने 12 दिसंबर को जयपुर में विशाल रैली करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा हर मामले में दोहरा चरित्र अपना रही है।

सरकार की मनमानी कार्यशैली के कारण किसान व नौजवान दोनों सडक़ों पर उतरने को मजबूर हैं। किसान की आय दौगुन करने का दावा करने वाली सरकार के राज में किसानों का बाजरा तक नहीं खरीदा गया वहीं महंगाई ने आमजन का जीना मुहाल कर रखा है। पेट्रो, खाद्धय तेल के भाव आसमान छूने से गरीब के मुहं से निवाला छिनने की साजिश रची जा रही है। पूर्व सांसद श्रूति चौधरी ने कहा कि बिना खर्ची व पर्ची का दम भरने वाली भाजपा सरकार के सात साल के शासन में आठ बार पेपर लीक व अब एचपीएससी के कार्यालय में ही भ्रष्टाचार उजागर होने से साफ हो गया कि देश की संवेधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग हो रहा है। आज युवा किस पर विश्वास करें। कांग्रेस भ्रष्टाचार के विरोध में 7 को पंचकूला एचपीएससी मुख्यालय पर जोरदार विरोध करेगी तथा 12 को किसान व कृषि को बचाने के लिए जयपुर में विशाल रैली करेगी। इस विरोध प्रदर्शन व जयपूर रैली में प्रत्येग गांव से किसानों व युवाओं की रिकार्ड भागीदारी होगी।

अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान ने दावा किया कि भाजपा सरकार की झूठ की राजनीति के दिन लद चुके हैं और इन दोनों विरोध प्रदर्शनों में पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के आह्वान पर रिकार्ड आमजन भागीदारी करेगा।

उनके अलावा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अजित फौगाट, कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष विजय खोरड़ा, प्रदेश डेलीगेट जगदीप सांगवान, दिलबाग सिंह निमड़ी, परमजीत मड्डू, सज्जन सिंह डांडमा, रविंद्र घिकाड़ा, रामौतार खोरड़ा, सुनील ठेकेदार, राजकुमार जेवली, युकां जिलाध्यक्ष अरुण दहिया, महेन्द्र भारद्वाज, बीडीसी राकेश बेरला, धर्मबीर इंदौरा, अमित फतेहगढ, सोनू प्रजापत, ईश्वर सिंह कादमा, रविंद्र गोपी, जोगेन्द्र तालु इत्यादि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!