सहकारिता मंत्री ने गुरु रविदास होस्टल में किया डा. भीम राव अंबेडकर सामुदायिक भवन का लोकार्पण

चण्डीगढ, 5 दिसंबर- हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से बचाव की दिशा में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी पूरी तरह सजग रह कर कार्य करें ताकि कोरोना के नए वैरिएंट के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अपनी सभी मशीनों व टेस्टिंग में प्रयोग होने वाले उपकरणों की अच्छी प्रकार से चौकिंग कर लें और कर्मचारियों को अच्छी तरह से प्रशिक्षण देकर तैयार रखें।

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल आज रेवाड़ी में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ कोरोना के नए वैरिएंट ऑमिक्रान को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में आवश्यक निर्देश दे रहे थे।

स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार में एम्स की रहेगी अहम भूमिका – सहकारिता मंत्री

हरियाणा के सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने कहा कि रेवाड़ी जिला के गांव माजरा में प्रस्तावित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निर्माण को लेकर हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन गंभीरता से कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि रेवाड़ी जिला में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार में एम्स की अहम भूमिका रहेगी।

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने समिति की मांगों को सुनते हुए हर संभव सहयोग देते हुए विकासात्मक कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभाने की बात कही।

सहकारिता मंत्री ने गुरु रविदास होस्टल में किया डा. भीम राव अंबेडकर सामुदायिक भवन का लोकार्पण

जिला रेवाडी के गुरु रविदास होस्टल में डा. भीम राव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के तहत आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि संविधान निर्माता, भारत रत्न डा. भीमराव अंबेडकर आधुनिक राष्ट्र के ऐसे महानायक थे जिन्होंने राष्ट्र को शिक्षित बन संघर्ष करने का रास्ता दिखाया। डॉ. अंबेडकर सामाजिक नवजागरण के अग्रदूत और आधुनिक राष्ट्र के शिल्पकार थे, जिन्होंने राष्ट्र को एक नई दिशा दी। इस अवसर पर सहकारिता मंत्री ने होस्टल में डा. भीम राव अंबेडकर सामुदायिक भवन का लोकार्पण भी किया।

सहकारिता मंत्री ने गुरू रविदास होस्टल में भवन के विकास के लिए अपने निजी कोष से 21 लाख रुपए देने की घोषणा की। गुरू रविदास मंदिर समिति के पदाधिकारियों व गणमान्य लोगों ने पगड़ी व फूल मालाओं से भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया।

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने प्रतिभा सम्मान समारोह में की शिरकत

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने रेवाडी के आजाद नगर में माता रामाबाई सामाजिक उत्थान संस्था की ओर से डा. भीम राव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के तहत आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया।

error: Content is protected !!